ट्रेंडिंग
यो-यो टेस्ट बना हिटमैन रोहित शर्मा के लिए काल, मिल सकता है रहाणे को मौका
By Shubham - Jun 19, 2018 11:21 am
Views 1
Share Post

यो-यो टेस्ट एक बार फिर टीम के खिलाड़ियों के लिए काल बन कर सामने आया है. इस टेस्ट के चलते पहले ही तीन खिलाड़ी यु.के टूर से बाहर हो चुके है. जिनमे संजू सैमसन इंडिया-ए, मोहम्मद शमी अफगानिस्तान टेस्ट और उसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे अंबाती रायडू बाहर हो चुके है. जिसके बाद एक और बुरी खबर सामने आ रही है. जिससे भारत को इंग्लैण्ड दौरे से पहले काफी बड़ा झटका लग सकता है.

जी हाँ भारत के सबसे सफलतम ओपनर बल्लेबाजों में से एक हिटमैन के नाम से जाने वाले रोहित शर्मा यो-यो के जाल में फंसते नजर आ रहे है. रोहित यो-योटेस्ट के पहले राउंड में न्यूनतम मानक 16.1 के प्वाइंट को छूने में असफल रहे थे. जिसके बाद मंगलवार को इनका फिर से यो-यो टेस्ट होगा.

पहले भी फेल हो चुके है रोहित

Rohit sharma
Rohit sharma ( pic source-google )

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट के बाद बैंगलुरु के नेश्नल क्रिकेट एकेडमी में भारतीय क्रिकेटरों का यो-यो टेस्ट किया गया जिसमें लगभग हर खिलाड़ी पास हो गए. लेकिन रोहित शर्मा फंस गए. पहले राउंड में रोहित इसे पास करने में असफल रहे. इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान भी रोहित दो बार इस टेस्ट में फेल हुए थे. जिसके बाद वो छुट्टी मनाने अमेरिका और रूस चले गए.

रोहित बाहर तो रहाणे होंगे अंदर 

ajinkya rhane
ajinkya rhane ( pic source-google )

रिपोर्ट के मुताबिक अगर रोहित शर्मा मंगलवार को होने वाले यो-यो टेस्ट में फिर से फेल हो जाते हैं तो उनकी जगह अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी हो सकती है. ब्रिटेन दौरे में होने वाले टी 20 और वनडे सीरीज में रहाणे का नाम नहीं था लेकिन अगर रोहित फेल हुए तो वो टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज वापसी कर सकते हैं.

और पढ़िए:- इंग्लैंड के बल्लेबाज जोश बटलर के लिए गाली बनी लकी

अब पहले टेस्ट फिर होगा चयन 

इस तरह टीम में नाम होने के बाद यो-यो टेस्ट की प्रक्रिया को बीसीसीआई ने आज ही बदल दिया है. बीसीसीआई ने बदलाव जारी करते हुए आदेश दिया है की अब से पहले टेस्ट होगा उसके बाद किसी भी दौरे के लिए टीम घोषित की जाएगी. जिससे बार-बार हर एक खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट में दूसरे खिलाड़ी के नाम पर विचार विमर्श को प्रक्रिया को विराम दिया जाएगा.

रिप्लेसमेंट में इन खिलाड़ियों को मिली जगह 

बता दे की टीम इंडिया-ए के इंग्लैंड दौरे से बाहर हुए संजू सैमसन की जगह इशान किशन, शमी की जगह पर अफगानिस्तान टेस्ट में नवदीप सैनी और सीनीयर टीम के इंग्लैण्ड दौरे से अंबाती रायडू की जगह पर सुरेंश रैना. इन तीनो खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट किया जा चूका है.