ट्रेंडिंग
भारत के खिलाफ टेस्ट मैचो की सीरीज़ के लिए अंग्रेजो ने किया टीम का ऐलान, राशिद की हुई वापसी
By Shubham - Jul 26, 2018 12:51 pm
Views 1
Share Post

भारत के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अंग्रेजो ने टीम का एलान कर दिया गया है. जैसे की कयास लगाये जा रहे थे की ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाली मोइन अली और आदिल रशिद के स्पिन जोड़ी टेस्ट में भी दिखेगी, ठीक वैसा ही हुआ.

England v Australia
England Team ( Pic Source-google )

टेस्ट टीम से बाहर चल रहे आदिल रशिद की 13 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है वहीं चोटिल चल रहे क्रिस वोग्स को टीम से बाहर रखा गया है. युवा गेंदबाज जेमी पोर्टर को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. पोर्टर के नाम फर्स्टक्लास क्रिकेट में 240 विकेट हैं.

राशिद अली और मोइन अली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में 24 विकेट निकाले थे. राशिद और मोइन अली ने आपस में 12-12 विकट बांटे थे. इसके बाद भारत के खिलाफ भी वन-डे सीरीज में इन दोनों ने बढिया जुगलबंदी में गेंदबाजी की थी. इसमें से आदिल राशिद ने तीसरे वन-डे में जिस तरह कोहली को बोल्ड किया था. उस गेंद को इंग्लैण्ड के बोलिंग कोच सक्लेन मुश्ताक ने ‘बॉल ऑफ़ सेंचुरी’ करार दिया था. इस गेंद को कोहली सूंघ तक नहीं पाये थे. तबसे आदिल राशिद के चर्चे गर्म थे. जिसकी वजह से उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है. 

आपको बता दे की आदिल रशिद ने इंग्लैंड की तरफ से अब तक कुल 10 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 38 विकेट लिए हैं. इस दौरान 64 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा जबकि आखिरी टेस्ट मैच 9 सितंबर को होगा.

और पढ़िए:- इंग्लैंड के बल्लेबाज जोश बटलर के लिए गाली बनी लकी, अब खड़ी हो सकती है मुसीबत

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडसरन, जॉनी बेयर्सटो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलेस्टर कुक, सैम कर्रन, कीटन जेनिंग्स, डेविड मलान, जेमी पोर्टर, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स।