ट्रेंडिंग
टीम इंडिया नहीं बल्की विकिपीडिया के पास है हार्दिक का निक नेम झा⋆⋆⋆⋆⋆⋆टू
By Shubham - Jul 16, 2018 1:07 pm
Views 3
Share Post

भारतीय टीम के स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने टीम में अपनी एक खास जगह बना ली है. गेंद और बल्ले दोनों से हार्दिक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसके चलते कप्तान विराट कोहली को उनपर शतप्रतिशत भरोसा रहता है. यही कारण है की हार्दिक अब प्लेयिंग 11 के अहम खिलाड़ी बन चुके है.

Hardik Pandya
Hardik Pandya ( pic source-google )

हार्दिक की वजह से ही भारत के पास एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने का भी विकल्प मौजूद है. वहीं फील्ड पर अपने खेल के अलावा भी हार्दिक पंड्या जिसकी वजह से चर्चा में रहते हैं वह है उनका हेयरस्टाइल. थोड़े-थोड़े समय में बार-बार हेयर स्टाइल बदलने की वजह से विकिपीडिया ने उनका नाम बदल कर सभी को चकमा दे दिया है.

Hardik Pandya
Hardik Pandya ( pic source-google )

24 वर्षीय हार्दिक पांड्या अपना हेयरस्टाइल अक्सर बदलते रहते हैं. अभी कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने बालों को नीला करा लिया था. ऐसे ही वह बालों के साथ एक नया रूप लेकर लोगों को आश्चर्यचकित करते रहते हैं.

हार्दिक पांड्या द्वारा जल्दी-जल्दी अपने बालों के रंग रूप को बदलने की वजह से विकिपीडिया ने नया निकनेम ‘हैरी’ दिया है. इसके साथ ही विकिपीडिया ने एक और दिलचस्प बात लिखी है. जिसमे उन्हें हैरी नाम के आगे (झा*****)  भी बोला गया है. विकिपीडिया द्वारा की गयी इस अपडेट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

Hardik Pandya on wiki
Hardik Pandya on wiki (pic source-wikipedia)

मौजूदा समय में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं. जहां वह टी-20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेल रहे हैं. वहीं उनके टेस्ट टीम में भी शामिल होने की सबसे ज्यादा संभावनाए हैं.

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दौरान हार्दिक पांड्या बैट और गेंद दोनों से शानदार रहे थे. उन्होंने दो पारियों में 45 रन बनाकर 6 विकेट लिए थे. वहीं अभी तक दो वनडे मैचों में हार्दिक ने 1 विकेट निकाला है और एक पारी में 21 रन बनाए हैं.

और पढ़िए:- भारतीय स्पिनरों से डर कर इंग्लैण्ड से बाहर आयोजित हो सकती है टेस्ट सीरीज !

हार्दिक भारत के लिए अभी तक कुल 40 वनडे मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने 29.5 की औसत से 649 रन बनाए हैं. इस दौरान हार्दिक की स्ट्राइक रेट 115.07 रही है. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 5.54 की इकॉनमी से 40 विकेट लिए हैं.