ट्रेंडिंग
भारतीय स्पिनरों से डर कर इंग्लैण्ड से बाहर आयोजित हो सकती है टेस्ट सीरीज !
By Shubham - Jul 16, 2018 8:01 am
Views 2
Share Post

भारतीय टीम इन दिनों तीन माह के लम्बे यु.के दौरे पर है. जिसमे उसने सबसे पहले आयरलैंड और बाद में इंग्लैण्ड तो टी-20 सीरीज में मात दी. इसके बाद शुरू हुई तीन वन-डे मैचो की सीरीज में भारत और इंग्लैण्ड 1-1 से बराबरी है. जिसका अंतिम और फ़ाइनल मुकाबला कल मंगलवार को खेला जायेगा.

Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav ( pic source-google )

ऐसे में भारत की यु.के दौरे में सफलता के पीछे कलाई के दो जादूगर गेंदबाज कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल का हाथ है. इन दोनों ने इंग्लैण्ड की पिचों पर अपनी गेंदबाजी से अंग्रेजो को नाको चने चबवा दिया है. जिसके चलते कुलदीप ने जहां टी-20 के पहले मुकाबले में 5 विकेट वही पहले वन-डे मुकाबले में 6 विकेट हासिल किये थे. ये दोनों मैच भारत ने अपने नाम किये थे. ऐसे में भारत के खतरनाक स्पिनरों को इंग्लैण्ड की जमीन पर मिलती मदद से यु.के के एक छोटे से देश ने इंग्लैण्ड क्रिकेट बोर्ड को एक सलाह दी है.

जी हां आइसलैंड ने वन-डे के बाद पांच टेस्ट मैचो की लंबी सीरीज के कुछ मुकाबले अपने देश में कराने का आग्रह किया है. उसका ऐसा मानना है की अगर ईसीबी अपने कुछ मैच आइसलैंड में कराता है तो शायद इंग्लैण्ड की टीम टेस्ट सीरीज में लीड लेने में कामयाब रहे. आइसलैंड क्रिकेट ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हमनें ईसीबी क्रिकेट से पूछताछ की है जो इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज को आइसलैंड में स्थानांतरित करने की सोच रहे हैं. अब बस पूरी तरह से सुनिश्चित करने के लिए वहां की परिस्थिति अनुकूल बनानी है.”

हालांकि आपको बता दे की आइसलैंड देश वैसे तो क्रिकेट के लिए लोकप्रिय नहीं है, लेकिन फिर भी आइसलैंड में कहीं ना कहीं क्रिकेट को लेकर अभी भी क्रेज है. जिसको देखते हुए आइसलैंड क्रिकेट ने इंग्लैण्ड क्रिकेट के सामने फायदे का प्रस्ताव रखा है. जिसपर अभी तक ईसीबी की तरफ से कोई जवाबा नहीं आया है.