ट्रेंडिंग
भारत के यार्कर किंग का मानना है की विश्व कप 2019 के हम है प्रबल दावेदार !
By Shubham - Jul 26, 2018 6:51 am
Views 1
Share Post

भारतीय टीम के यार्कर स्पेशलिस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का मानना है की उनकी टीम विश्वकप 2019 की प्रबल दावेदार है. भारतीय टीम भल्ले ही इंग्लैण्ड से वन-डे सीरीज 2-1 से हार गयी हो लेकिन उसका मनोबल काफी ऊँचा है.

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah (Pic Source-google )

गौरतलब है की भारत के यु.के दौरे पर पिछले माह आयरलैंड के खिलाफ दो मैचो की टी-20 सीरीज में अंगूठे में चोट लग गयी थी.जिसके बाद से वह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाये थे. हालांकि पहले टेस्ट में भी उनके खेलने पर संशय बरकरार है.

ऐसा माना जा रहा है कि बुमराह अब भी अपने अंगूठे की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और उनका एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज में भी खेलना तय नहीं है. बुमराह ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की वेबसाइट पर कहा, “एक इकाई के रूप में टीम काफी मजबूत है. हर कोई खुश है.”

उन्होंने कहा, “टीम के सभी खिलाड़ी एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेते हैं. टीम में कोई जलन नहीं है. जब टीम अच्छा करती है तो हर कोई खुश होता है.”

भारतीय टीम जनवरी 2016 के बाद से पहली बार कोई वनडे द्विपक्षीय सीरीज हारी है. लेकिन यॉर्करमैन बुमराह का मानना है कि इस हार के बावजूद टीम का मनोबल काफी ऊंचा है और टीम के खिलाड़ियों का पूरा ध्यान अगले साल होने वाले विश्व कप पर है. 24 वर्षीय बुमराह ने कहा, “हमने पिछले दो-तीन वर्षो में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. यहां कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं है जिसे खिलाड़ी हासिल करना चाहता हो. यह एक टीम का लक्ष्य है. टीम विश्व कप के लिए भी काफी अच्छी तैयारी कर रही है.”

और पढ़िए:- इंग्लैण्ड के कोच ने किया खुलासा, इस वजह से वन-डे में धीमा खेले महेंद्र सिंह धोनी

भारत के लिए सिर्फ 3 टेस्ट, 37 वनडे और 35 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके बुमराह ने कहा, “हर कोई टीम के लिए बहुत कुछ करना चाहता है जो कि आगे बढ़ने की दिशा में एक अच्छा संकेत है. यह एक सकारात्मक संदेश है जिससे आगामी विदेशी दौरों पर काफी मदद मिल सकती है.”