ट्रेंडिंग
वेस्टइंडीज की कैरिबियन प्रीमीयर लीग में एक साथ धमाका मचाएंगे स्मिथ और वार्नर
By Shubham - Jul 25, 2018 11:19 am
Views 2
Share Post

कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में जलवा बिखेरने के बाद बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने को तैयार हैं. सीपीएल 2018 में स्मिथ बारबाडोस टाइटंस के लिए मैदान पर उतरेंगे.

इस तरह स्टीव स्मिथ पहली बार सीपीएल में खेलेंगे. स्टीव स्मिथ फिलहाल बॉल टेम्परिंग के मामले में एक साल का बैन झेल रहे हैं. स्मिथ को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टेम्परिंग विवाद में दोषी पाया गया था.

Steve Smith, David Warner
Steve Smith, David Warner ( Pic Source-google )

बारबाडोस टाइटंस की टीम ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन की जगह स्मिथ को टीम में शामिल किया है. हाल ही में ग्लोबल टी-20 लीग में टोरंटो नेशनल के लिए खेलने वाले स्मिथ टी-20 क्रिकेट में 1 शतक और 11 अर्द्धशतक के साथ 3124 रन बना चुके हैं.

बारबाडोस टाइटंस के कोच रॉबिन सिंह ने स्मिथ के टीम में शामिल होने के बाद कहा, ‘स्टीव स्मिथ एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं. शाकिब के इस सीजन में नहीं खेलने से हमें जरुर नुकसान होगा लेकिन स्मिथ का टीम में आना उसकी सही भरपाई है.

और पढ़िए:- बच्चों के साथ दुष्कर्म करने वाले न्यूज़ीलैंड के पूर्व क्रिकेटर का हुआ पर्दाफाश

स्टीव स्मिथ के अलावा एक और उनके साथी डेविड वॉर्नर भी सीपीएल में अपना डेब्यू करेंगे. वॉर्नर सेंट लुसिया की टीम के खेलते हुए नजर आएंगे. वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया के ही विस्फोटक बल्लेबाज डीआरसी शॉट की जगह टीम में शामिल किया गया है. डीआरसी शॉट ऑस्ट्रेलिया ए टीम के साथ इंडिया ए के खिलाफ भारत दौरे पर आएंगे इसलिए वह सीपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं.

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ के साथ डेविड वॉर्नर भी बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेल रहे हैं. इतना ही नही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वार्नर पर आजीवन कप्तानी का भी बैन लगाया है.