ट्रेंडिंग
देखे विडियो:- किस तरह एक पैर पर खड़े होकर इस बल्लेबाज ने जड़े एक ओवर में 27 रन
By Shubham - Jun 23, 2018 11:17 am
Views 1
Share Post

वो कहते है न जब कुछ कर गुजरने का जज्बा अंदर हो तब आपके हालात कैसे है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. कुछ ऐसा ही हमे क्रिकेट के मैदान में देखने को मिला. जिसमे एक खिलाड़ी ने अपनी एक टांग पर खड़े होकर लम्बे-लम्बे छक्के मारे. जिसके बाद सभी ल्लोग इस खिलाड़ी एक क्रिकेट के प्रति जज्बे को देखकर दंग रह गये है.

जी हाँ इंग्लैंड में चल रहे काउंटी क्रिकेट क्लब के डीविजन वन के मुकाबले में नॉटिंघमशायर का सामना एसेक्स की टीम से चल रहा है. जिसमे पहली पारी में 174 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद मैच के तीसरे दिन नॉटिंघमशायर के बल्लेबाजों ने तूफानी खेल दिखाते हुए एसेक्स के सामने 441 रनों का विशाल लक्ष्य रखा.

नॉटिघमशायर को इस शिखर तक पहुंचाने में विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम मूरेस का शानदार योगदान रहा. उन्होंने 80 गेंदों की अपनी जज्बाती पारी में 87 रन बनाए जिसमें सात चौके और सात गगनचुम्बी छक्के शामिल थे. मूरेस की ये पारी इसलिए सबसे बेहतरीन मानी जा रही थी क्योंकि इस दौरान वो सिर्फ एक ही पैर से खेल रहे थे क्योंकि उनके दाहिने एंकल में चोट थी.

इतनी मुसीबत होने के बाद भी मूरेस गेंदबाजों पर प्रहार करने से कतई नहीं घबरा रहे थे. अपने एक पैर के दम पर पिच के आधे तक आगे आ कर लम्बे-लम्बे छक्के मार रहे थे.

पारी का 70वां ओवर लेकर आए एसेक्स के हार्मर उनके निशाने पर रहे और ओवर में तीन छक्के और तीन चौके के साथ कुल 27 रन बटोरे. उनके सोशल मीडिया पर जारी इस वीडियो में आप देख सकेंगे कि कैसे छक्का लगाने के बाद वो खुद को किसी तरह संभाल पा रहे थे.

और पढ़िए:- इंग्लैण्ड दौरे के लिए रवाना हुए भारतीय शेर, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरे

9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मूरेस ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाये.