ट्रेंडिंग
कीवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने ठोका 35 गेंदों में ताबड़तोड़ शतक, बन गया इतिहास
By Shubham - Jul 28, 2018 6:00 am
Views 5
Share Post

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के धमाकेदार ओपनर मार्टन गुप्टिल ने टी-20 ब्लास्ट कप का सबसे तेज़ शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. मार्टिन गुप्टिल ने महज़ 35 गेंदों में शतक लगाकर अपनी टीम वॉर्सेस्टरशायर को जीत दिला दी. गुप्टिल का ये शतक टी-20 क्रिकेट का चौथा सबसे तेज़ शतक भी है.

Martin Guptill
Martin Guptill ( Pic Source-google )

बीते दिन नॉर्थएम्पटनशायर और वॉर्सेस्टरशायर के बीच खेले गए मुकाबले में वॉर्सेस्टरशायर ने् टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और नॉर्थएम्टनशायर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में टीम ने चुनौतीपूर्ण 187 रन बनाए.

जवाब में इस लक्ष्य को हासिल करने मैदान पर उतरी वॉर्सेस्टरशायर की टीम ने अकेले मार्टिल गुप्टिल के दम पर इस मुकाबले को 9 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया.

बल्लेबाज़ी के लिए मैदान पर उतरे गुप्टिल ने महज़ 35 गेंदों में अपना शतक पूरा कर टीम की जीत को आसान बना दिया. उन्होंने 38 गेंदो पर 102 रनों की पारी में 12 चौके और 7 छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 268.42 का रहा. मार्टिन गुप्टिल का ये शतक टी20 ब्लास्ट का सबसे तेज़ शतक है.

और पढ़िए:- भारत के हिटमैन रोहित शर्मा ने जब कार्तिक से बल्ला मांग कर खेली सबसे बड़ी पारी

इतना ही नहीं दूसरे छोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे जो क्लार्क ने भी शानदार बल्लेबाज़ी की और 33 गेंदों में 61 रन ठोक डाले. गुप्टिल टीम को जीत के दरवाज़े पर पहुंचाने के बाद आउट हो गए. जब वो आउट हुए उस वक्त टीम का स्कोर 10.1 ओवर में 162/1 था. इसके बाद वॉर्सेस्टरशायर ने इस लक्ष्य को महज़ 13.1 ओवर में हासिल कर आसान जीत दर्ज कर ली.