ट्रेंडिंग
भारत के हिटमैन रोहित शर्मा ने जब कार्तिक से बल्ला मांग कर खेली सबसे बड़ी पारी
By Shubham - Jul 6, 2018 11:03 am
Views 3
Share Post

भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे ज्यादा रिजर्व विकेट कीपर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक ने ओपनर बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा को लेकर एक दिलचस्प खुलासा किया है. कार्तिक ने बताया की किस तरह रोहित उनसे बल्ला लेकर आज के हिटमैन बन गये.

बता दे की  इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे में तीन दोहरा शतक बनाया है. रोहित टी-20 में भी दो बार शतक बना चुके हैं और तीसरा शतक बनाते-बनाते रह गए.

dinesh-karthik and rohit-sharma
dinesh-karthik and rohit-sharma ( pic source-google )

दिनेश ने गौरव कपूर के शो ‘ब्रेकफास्ट विद चैम्पियन’ में खुलासा करते हुए बताया की रोहित और वो बहुत गहरे दोस्त है और दोनों एक दूसरे की बात का बुरा नहीं मानते. जिसके चलते ज्यादातर गालियों से ही बात होती है. मगर इसी बीच रोहित ने उनका बल्ला मांग कर ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक बनाया था.

‘ब्रेकफास्ट विद चैम्पियन’ में बात करने के दौरान कार्तिक ने बताया कि रोहित ने उनका बल्ला देखा और कहा मुझे दे दो. कार्तिक ने बिना सोचे वह रोहित को दे दिया. कमाल की बात यह रही की यह बल्ला उनके लिए लकी साबित हुई और उन्होंने शानदार अर्धशतक जमाया।.

रोहित के पास नहीं था बल्ला

रोहित ने बताया कि जब उन्होंने कार्तिक से बल्ला मांगा तब उनके पास खेलने के लिए बल्ला ही नहीं था. कार्तिक के बल्ले से रोहित शर्मा ने अगले सात-आठ महीने तक काम चलाया था.

गाली से होती है बात

इसके बाद कार्तिक यही नहीं रुके, उन्होंने आगे रोहित के साथ दोस्ती के और पहलुओं को खोलते हुए बताया की बल्ले के लेन-देन के चक्कर से दोनों काफी अच्छे दोस्त भी बन गये. जिसके बाद हम लोगो में काफी जमने लगी. अब तो ऐसा समय आ गया है की कभी-कभी सीधे दोनों लोग गालियों से ही बात करते है. कुछ इस तरह हम लोगो के बीच दोस्ती काफी अच्छी है.

और पढ़िए:- अब्दुल रज्जाक ने सचिन और सहवाग से भी बड़ा खिलाड़ी बताया इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को

उन्मुक्त चंद भी मांग चुके है बल्ला 

कार्तिक ने बातों-बातों में बताया कि रोहित अकेले नहीं बल्कि भारत को अंडर19 विश्व कप जिताने वाले उन्मुक्त चंद भी उनसे बल्ला मांग कर ले गए थे. कमाल की बात यह रही कि फाइनल में कार्तिक के बल्ले से ही उन्होंने शतक बनाया था.