ट्रेंडिंग
स्मिथ और वार्नर के बिना भी खतरनाक है ऑस्ट्रेलिया टीम – जोस बटलर
By Shubham - Jun 9, 2018 10:48 am
Views 0
Share Post

इंग्लैण्ड क्रिकेट के इन दिनों सितारे बने विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने ऑस्ट्रेलिया को लेकर एक बयान दिया है. बटलर का मानना है की कंगारुओ की टीम स्टीव स्मिथ और वार्नर के बिना भी काफी खतरनाक है. आगामी होने वाली पांच वन-डे मैचो की सीरीज में हमे ऑस्ट्रेलिया काफी कड़ी टक्कर देगा.

गौरतलब है की बॉल टेम्परिंग के बाद पहली बार कंगारुओ की टीम कोई वन-डे सीरीज खेलने जा रही है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया पर स्मिथ और वार्नर के बिना मैच जीतने का दबाव साफ़ तौर पर होगा जबकि इंग्लैंड अपने घर में खुलकर ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी.

कंगारू अच्छे लडाके है-बटलर

jos buttler
jos buttler ( pic source-google )

जिसके चलते बटलर ने कहा, ‘ वे काफी अनुशासित हैं. वो टीम कड़ी मेहनत करती है. वे बेहद प्रतिस्‍पर्धात्‍मक हैं. मुझे लगता है कि बॉल टैंपरिंग वाले मामले को पीछा छोड़ ऑस्‍ट्रेलिया की टीम दोबारा क्रिकेट पर ध्‍यान केंद्रित करना चाहेगी. इसलिए मुझे उम्‍मीद है कि यह सीरीज आसान नहीं होगी. दोनों टीमों की ओर से बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिलेगा.

बिना स्मिथ और वार्नर के ऑस्ट्रेलिया का दौरा 

david warner and steve smith
david warner and steve smith ( pic source-google )

ऑस्‍ट्रेलिया की टीम इंग्‍लैंड दौरे पर पांच वन-डे मैचो और एक मात्र टी-20 मैच की सीरीज खेलने गयी है. जिसमे टीम की कप्तना युवा विकेट कीपर बल्लेबाज टीम पेन के हाथों में है. वो पहली बार 13 जून को ऑस्ट्रेलिया की वन-डे टीम की कप्तानी करते हुए दिखायी देंगे.

और पढ़िए:- इंग्लैंड दौर पर जाने से पहले भारतीय बल्लेबाजो ने छिलवायें बल्ले, जानिये क्या है वजह ?

इस साल जोश में है बटलर

Jos buttler
Jos buttler ( pic source-google )

वही दूसरी ओर इंग्लैण्ड के जोश से भरे विकेट कीपर बल्लेबाज बटलर का साल 2018 काफी अच्छा बीत रहा है. इस समय वो अपने अभी तक के कैरियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है. हाल ही में समाप्त हुई दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल के 11 वे सीजन में बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी. जिसके बाद उनका चयन दो साल बाद वापस इंग्लैण्ड की टेस्ट टीम में हुआ था. ऐसे में उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म को टेस्ट मैच में भी जारी रखते हुए पाकिस्तान के खिलाफ भी शानदार बल्लेबाजी की थी.

बटलर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ लीड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए 101 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्के की बदौलत नाबाद 80 रन की पारी खेली थी. जो की मैच जीताऊ पारी भी कहलायी.