ट्रेंडिंग
आयरलैंड के खिलाफ जीत के बावजूद भारतीय टीम में बदलाव करना चाहते है कप्तान विराट कोहली
By Shubham - Jun 28, 2018 9:46 am
Views 5
Share Post

आयरलैंड के डबलिन में खेली जा रही दो मैचो की टी-20 सीरीज में भारत ने पह्ल्ले मैच में जीत हासिल कर ली है. इस मैच में भारत ने आयरलैंड की टीम को 76 रनों से मात दी. जिसमे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 160 रनों की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की. जिसमे रोहित ने 97 तो धवन ने 74 रन बनाये. वही बात अगर गेंदबाजी की करी जाए तो कलाई के स्पिनरों ने विदेशी पिचों पर अपना जादू बरकरार रखा है. जिसमे कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मिलकर 7 बल्लेबाजो को पवेलियन को राह दिखायी.

इस तरह मैच जीतने के बाद शुन्य पर आउट हुए कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए की आने वाले दिनों में टी-20 टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है. कोहली ने कहा, “ हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. सलामी बल्‍लेबाज रोहित और धवन की जोड़ी ने हमें अच्‍छी शुरुआत दी. आयरलैंड ने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की. सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या ने अंत में अच्‍छा खेल दिखाया.”

बल्‍लेबाजी क्रम में होंगे बदलाव 

virat-kohli
virat-kohli ( pic source-google )

कोहली ने कहा, “अब हम आने वाले टी-20 मैचों में सलामी बल्‍लेबाजी के अलावा मिडल ऑर्डर में बदलाव करेंगे. हमारा बल्‍लेबाजी क्रम फ्लेक्सिबल रहेगा. उन बल्‍लेबाजों को मौका दिया जाएगा जो ज्‍यादा बल्‍लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं. हम अपने बल्‍लेबाजी क्रम से विरोधी टीमों को सरप्राइज देंगे.” भारतीय टीम को आने वाले दिनों में इस दौरे पर अभी चार टी-20 और खेलने हैं. एक मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा जबकि बाकी तीन मैचो की टी-20 सीरीज इंग्लैण्ड में खेलनी है.

और पढ़िए:- दुनिया के खरबों क्रिकेट प्रेमियों में सबसे ज्यादा 90% भारतीय प्रेमियों का दबदबा

राहुल, कार्तिक को मिलेगा मौका

भारतीय टीम के साथ इस दौरे पर आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए शानदार बल्‍लेबाजी करने वाले केएल राहुल और विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक को लेकर आए हैं. जिसके बाद ऐसे कयास लगाये जा रहे है की अगले मैच में दिनेश या राहुल इन में से किसी एक या दोनों को मौका मिल सकता है. वही मनीष पांडे को पहले मुकाबले में खेलने का मौका मिला लेकिन दुर्भाग्यवश एक भी गेंद का सामना करने का मौका ना पाये.