ट्रेंडिंग
भुवनेश्वर कुमार ने किया खुलासा, सचिन को पहली बार शुन्य पर किया था आउट
By Shubham - Jun 8, 2018 12:49 pm
Views 1
Share Post

भारतीय टीम के स्विंग सुल्तान भुवनेश्वर कुमार का नाम विश्व क्रिकेट के बेहतरीन गेंदबाजों में आता है. भुवनेश्वर यानी की भुवी की इन स्विंग/आउट स्विंग से आज भी बल्लेबाज कांपते है. इतना ही नहीं ऐसे में उन्होंने एक और हथियार नक़ल बॉल सीख लिया है. जिसके चलते वो क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट टी-20 में भी छायें रहते है. ऐसे में अब एक खुलासा हुआ है की भुवी की पहचान क्रिकेट में सबसे पहले किस तरह हुई थी. आखिर उन्होंने ऐसा क्या किया था की लोग उनकी गेंदबाजी देखकर हैरान रह गये थे.हालांकि भुवी ने इसका सारा श्रेय अपने कप्तान को दिया था.

bhuvneshwar kumar
bhuvneshwar kumar ( pic credit-google )

दरअसल प्रथम श्रेणी मैच एक दौरान उत्त्तर प्रदेश और मुंबई की टीम का सामना होना था. जिसमे उस समय सचिन भी मुंबई की टीम से खेल रहे थे. ऐसे में भुवी ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से सचिन को शुन्य पर आउट कर दिया. जिसके बाद से उत्तर प्रदेश का ये गुमनाम गेंदबाज रातो-रात सुर्खियों में चा गया क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ था जब सचिन प्रथम श्रेणी मैच में शुन्य पर आउट हुए थे.

और पढ़िए:- जब पाक की हार का कारण बनी जीनत अमान 

इस घटना का जिक्र करते हुए भुवी ने गौरव कपूर के चर्चित शो ब्रेकफास्ट विथ चैंपियन में बताया कि सचिन के लिए पहले शॉर्ट लेग रखा गया था लेकिन कैफ भाई ने अचानक शॉर्ट लेग के खिलाड़ी को दो तीन कदम पीछे भेज दिया और अगली ही गेंद सीधे उनके हाथ में चली गई. भुवी ने कहा कि पहले तो मैं समझ ही नहीं पाया कि हुआ क्या लेकिन मैच के बाद समझ आया कि मैंने ऐसा कुछ कर दिया है जो पहले किसी ने नहीं किया था. उन्होंने इस पूरे पल के श्रेय कैफ को दिया.

सचिन को देखने के बाद होश उड़ गए थे

भुवी ने मैच से पहले के पल को याद करते हुए बताया कि जब वो होटल से निकल रहे थे तो उनके सामने सचिन तेंदुलकर थे. उन्हें देखने के बाद वो पूरी तरह से ब्लैंक हो गए थे. दोनों एक साथ में लिफ्ट में गए लेकिन भुवी सिर्फ सचिन को देखते ही रहे. लिफ्ट से निकलने के बाद सचिन ने भुवी को मैच के लिए शुभकामनाएं दी और उसी मैच में भुवी ने वो कमाल कर दिखाया जो आज तक भारत का कोई गेंदबाज नहीं कर पाया था, सचिन पहली बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे.