ट्रेंडिंग
इंग्लैण्ड के खिलाफ असली जंग से पहले हरी पिच पर बेनकाब हुए भारतीय बल्लेबाज, नहीं मिला स्विंग का हल
By Shubham - Jul 25, 2018 1:47 pm
Views 2
Share Post

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम हरी घास वाली पिच पर एसेक्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल रही है. जिसमे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है. पिच पर घास ने कमाल दिखाना शुरू किया जिससे सीम और स्विंग के आगे भारतीय बल्लेबाज बेबस नजर आये.

प्रेक्टिस मैच के शुरू होने के साथ मैट कोल्स ने भारत तीन ओवर के पहले दो बड़े झटके दे दिए. खबर लिखे जाने तक भारत ने 41 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं. जिसमे मुरली विजय ने तूफानी गेंदबाजी का डट कर सामना करते हुए 53 रन बनाये.

भारत को पहला झटका पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर लग गया. मोल्स की अंदर आती गेंद को धवन समझ नहीं पाए और गेंद बल्ले को चूमती हुई विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई. धवन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे.

इसके बाद मोल्स ने अपने दूसरे ओवर में भारत को दूसरा बड़ा झटका दिया. लंबे समय से इंग्लैंड की जमीन पर काउंटी खेलने वाले भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा बाहर जाती गेंद से अपना बल्ला नहीं हटा पाए और एक बार फिर विकेटकीपर फोस्टर ने कैच लपका. पांच रन पर भारत ने अपने दो विकेट गंवा दिए थे. पुजारा ने सात गेंद पर 1 रन बनाए.

इसके बाद क्रीज पर आये उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी थोड़ी बहुत कोशिश की मगर थोड़े समय बाद उन्होंने भी स्विंग के आगे घुटने टेक दिए और चलते बने. 47 गेंदों का सामना करने के बाद रहाणे 17 रन ही बनाये. वही दूसरी ओर कप्तान विराट कोहली ने हरी पिच पर अपना खूँटा गाड रखा है.

मुरली विजय और रहाणे इस वक्त क्रीज पर मौजूद हैं. आपको बता दें कि पिच और आउट फील्ड पर घास का हाल देखने के बाद भारतीय टीम ने इस मैच को तीन दिन कर दिया था.