ट्रेंडिंग
बॉल टेम्परिंग के बाद स्टीव स्मिथ ने ग्लोबल टी-20 में मचाया धमाल
By Shubham - Jun 29, 2018 6:27 am
Views 0
Share Post

बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने मैदान में शानदार वापसी की है. स्मिथ ने कनाडा की ग्लोबल टी-20 लीग के पहले ही मैच में अपनी तूफानी बल्लेबाजी का जलवा दिखा दिया है. इस दौरान उन्होंने 41 गेंदों में 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जिसमें 8 चौके और एक छक्का शामिल है. स्मिथ की इस बेहतरीन पारी एक दम पर उनकी टीम टोरंटो नेशनल ने मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया.

Steven Smith
Steven Smith ( pic source-google )

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान स्मिथ को बॉल टेम्परिंग के आरोप में एक साल के लिए इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट में खेलने से बैन कर दिया है. स्मिथ लगभग तीन महीने बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी की है. इस दौरान उन्होंने मीडिया से लेकर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है.

और पढ़िए:- आयरलैंड जाते ही चौका लगा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बना डाला ख़ास रिकॉर्ड

बॉल टेम्परिंग विवाद में स्मिथ के साथ पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर भी एक साल का बैन का लगा है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने उनपर किसी भी घरेलू और ऑस्ट्रेलिया के इंटरनेशनल टीम के कप्तान बनने पर भी बैन लगाया है. वहीं टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट को इस विवाद में दोषी पाया गया और उनपर 9 महीने का बैन लगा है.