ट्रेंडिंग
बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में आयी ख़ुशी की बहार, दर्ज की पहली जीत
By Shubham - Jul 2, 2018 12:50 pm
Views 2
Share Post

बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद से क्अब जाकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए एक शुभ दिन आया है. जब उन्हें लगातार 10 मैच में हार के बाद एक जीत नसीब हुई है. जिम्बॉब्वे में खेली जा रही ट्राई सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने पाकिस्तान को 55 गेंद पहले 9 विकेट से हरा दिया. जिसमे मैच के हीरो रहे टी-20 स्पेशलिस्ट  तेज गेंदबाज बिली स्टेनलेक. जिनकी कातिलाना गेंदबाजी के आगे टी-20 की नंबर एक टीम पाकिस्तान के बल्लेबाज नतमस्तक हो गये.

Billy Stanlake
Billy Stanlake ( pic source-google )

ऑस्ट्रेलिया के जीत के हीरो बने मैन ऑफ द मैच स्टेनलेक, जिन्होंने पाकिस्तान टॉप ऑर्डर को तबाह करते हुए चार ओवर में केवल चार रन देकर चार विकेट लिए जो किसी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का टी 20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इससे पहले जेम्स फॉकनर ने पाकिस्तान के ही खिलाफ 2016 में मोहाली में 27 रन देकर पांच विकेट झटका था. स्टेनलेक के शानदार चार विकेट के बाद एंड्रयू टाई ने भी तीन विकेट लिए लेकिन इसके लिए उन्होंने 38 रन खर्च किए.

और पढ़िए:- क्रिकेट की शहंशाह टीम वेस्टइंडीज को जब आयरलैंड ने सिर्फ 25 रनों पर किया था ढेर

पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने पर 19.5 ओवर में 116 रन पर ढेर हो गई. एक समय उसका स्कोर चार विकेट पर 24 रन था. बाद में शादाब खान (29), आसिफ अली (22) और फाहीम अशरफ (21) की पारियों से वह 100 रन के पार पहुंच पाया.

ऑस्ट्रेलिया ने केवल 10.5 ओवर में एक विकेट पर 117 रन बनाकर जीत दर्ज की. फिंच ने 33 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाए. डि आर्शी शॉर्ट (15) के आउट होने के बाद फिंच ने ट्रेविस हेड (20) के साथ 7.5 ओवर में 82 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी.