ट्रेंडिंग
इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम ने थामा पोंटिंग का हाथ, बने सहायक कोच
By Shubham - Jun 6, 2018 12:16 pm
Views 0
Share Post

बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में उथल- पुथल का दौर जारी है. अभी आज के ही दिन बोर्ड के कर्ताधर्ता( सीईओ ) जेम्स सदरलैंड ने जहां एक ओर इस्तीफ़ा देकर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा घाव दिया है. वही दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के बतौर सहायक कोच नियुक्ति होने से थोडा सा मरहम जरूर  लगा होगा. अब पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे में टीम के साथ सहायक कोच के पद पर कार्य करेंगे. उनके साथ टीम के नए मुख्य कोच बने जस्टिन लैंगर भी रहेंगे.

पोंटिग के जुड़ने से लैंगर को हुई ख़ुशी 

ricky ponting
ricky ponting as coach in ipl-11 for delhidaredevils ( pic source-google )

ऐसे में लैंगर ने रिकी पोंटिग के टीम में जुड़ने से ख़ुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा पोंटिग के अनुभव से हमारे खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा. लैंगर ने पोंटिग के लिया कहा की रिकी पहले से ही इंग्लैंड में कमेंट्री करने के लिए आये हुए है. ऐसे में उन्हें यहाँ के हालात और पिचों के बारे में काफी कुछ पता है. जिसके चलते अब यो हमारी टीम से जुड़कर खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखाएँगे. उनके जुड़ने से हमारी टीम को काफी फायदा होगा.”

इसके बाद लैंगर ने आगे कहा, “ हम दोनों काफी समय तक ऑस्ट्रेलिया के लिए एक साथ खेले है.  दोनों के बीच बॉन्डिंग काफी अच्छी है. हमने बिग बैश लीग में कई सालों तक एक साथ काम किया है. जिसके चलते उनके टीम में आने से मैं कैफ खुश हूँ.”

पहले भी पोंटिंग कर चुके है काम 

Ricky ponting
Ricky ponting  ( pic source-google )

आपको बता दे की पोंटिंग पहले भी जेसन गिलेस्पी के साथ 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में बतौर साहयक कोच के पद काम किया है. इसके बाद फरवरी में भी लैंगेर के साथ पोंटिंग ने ट्राई टी-20 सीरीज में काम किया है. इस सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने दो मजबूत टीमो न्यूजीलैंड और इंग्लैण्ड को अपने घर में हराकर जीता था. इसमें कोई दोहराय नही की ऑस्ट्रेलिया को तीन विश्वकप लगातार जीतने वाले पोंटिंग के अनुभव में कोई कमी है. जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने आगामी विश्वकप 2019 की तैयारियों को देखते हुए पोंटिग को अभी से टीम को सजाने के लिए सहायक कोच के तौर पर जोड़ लिया है.