ट्रेंडिंग
इंग्लैण्ड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ऐसा करने वाले बने पहले अंग्रेज खिलाड़ी
By Shubham - Jun 11, 2018 8:13 am
Views 3
Share Post

सुपर संडे को खेले गये सुपर मुकाबले में स्कॉटलैंड ने विश्व की नंबर एक टीम इंग्लैण्ड को हार का स्वाद चखाया. जिसके बाद वन-डे इतिहास में स्कॉटलैंड ने अपना नाम दर्ज करा लिया है .इस हाई स्कोरिंग और हाई वोल्टेज मैच में शुरू से अंत तक रोमांच बना रहा. मगर अंत में स्कॉटलैंड ने बाजी मारते हुए 6 रन से ये मैच जीत लिया.

मैच में टॉस जीतकर अंग्रेजो ने पहले स्कॉटलैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. जिसके बाद स्कॉटलैंड के बल्लेबाजो ने जमकर इंग्लैण्ड के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए 371 रन बना डाले. जिसके जवाब में इंग्लैण्ड ने भी धमाकेदार शुरुआत की मगर अंत में उसने घुटने टेक दिए और 365 रन बनाकर आलआउट हो गयी.

इंग्लैण्ड के इस बल्लेबाज ने बनाया रिकॉर्ड 

jonny-bairsto ( pic source-google )

ऐसे में जहां एक तरफ इंग्लैण्ड को हार का मूहं देखना पड़ा वही दूसरी तरफ उनके एक बल्लेबाज ने शानदार रिकॉर्ड बना डाला है. जी हां इंग्लैण्ड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो जबसे ओपनिंग करने लगे है तबसे काफी खतरनाक बल्लेबाजी करते आ रहे है. जिसके चलते उन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बेयरस्टो वन-डे क्रिकेट में लगातार तीन शतक मारने वाले इंग्लैण्ड एक पहले और विश्व के 9वें बल्ल्लेबाज बन गये है. इन्होने स्कॉटलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 59 गेंदों में 105 रन ठोक डाले. जिसके दम पर उन्होंने इंग्लैण्ड के लिए ये कीर्तिमान रचा है. बेयरस्टो ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले दो मुकाबले में शतक लगाया था.

अब तक 8 बल्लेबाज लगातार तीन वनडे में तीन शतक लगा चुके है. लेकिन बेयरस्टो अगर अगले वनडे में भी शतक लगा देते हैं तो वो श्रीलंका के पूर्व दिग्गज कुमार संगाकारा के लगातार 4 शतक की बराबरी कर लेंगे. संगाकारा ने 2015 विश्व कप में बांग्लादेश,इंग्लैंड,ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ लगातार मुकाबलों में शतक लगा कर ये कीर्तिमान अपने नाम किया था.

बेयरस्टो और संगाकारा के अलावा इस लिस्ट में. पाकिस्तान के जहीर अब्बास,सईद अनवर और बाबर आजम शामिल हैं. जबकि साउथ अफ्रीका के पूर्व तूफानी बल्लेबाज हर्शल गिब्स, क्विंटन डी कॉक और हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले एबी डीवीलियर्स ने भी लगातार तीन वनडे में शतक लगाए.