ट्रेंडिंग
इंग्लैण्ड के खिलाफ वन-डे सीरीज जीत कर भारत दिखायेगा ‘दस का दम’ !
By Shubham - Jul 12, 2018 7:09 am
Views 2
Share Post

खतरनाक फॉर्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम के पास वनडे सीरीज में शानदार उपलब्धि हासिल करने का मौका है. आज से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज को अपने नाम कर भारतीय टीम दिखाएगी दस का दम.

जी हाँ भारत ने वन-डे सीरीज जीत का सिलसिला साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज जीत कर किया था. जिसके बाद से अभी तक लगातार जीत जारी है.

Team India ( Pic source-google )

जिम्बाब्वे को भारत ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से हराया था. जिम्बाब्वे को हराने के बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 3-2 से मात दी. भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम को भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया.

भारत के जीत का सिलसिला वेस्टइंडीज में भी जारी रहा और मेजबान पर कोहली की सेना ने 3-1 से सीरीज जीत दर्ज की. श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया ने जोरदार खेल दिखाते हुए 5-0 से क्लीन स्वीप किया. इसके बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर खेले गए सीरीज में 4-1 की बड़ी जीत दर्ज की. इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड को 2-1 से फिर श्रीलंका को 2-1 से हराकर भारत ने अपने पुराने आठ सीरीज जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

और पढ़िए:- टी-20 के बाद धोनी वन-डे में भी कई रिकॉर्ड बना रच देंगे इतिहास !

भारतीय टीम को साल की सबसे बड़ी कामयाबी मिली दक्षिण अफ्रीका में जहां कोहली आर्मी ने 6 मैचों की सीरीज को 5-1 से अपने नाम कर इतिहास रच दिया. जिसके बाद अब एक बार फिर से कोहली की विराट सेना के पास सुनहरा मौका है की वो इंग्लैण्ड को उसके घर में वनडे सीरीज हराकर 10 वनडे सीरीज अपने नाम कर पूरी सुनिया को दिखा दे ‘दस का दम’.