ट्रेंडिंग
आयरलैंड में टूटा रोहित और कोहली का सपना, पूरा होगा इंग्लैण्ड में !
By Shubham - Jun 30, 2018 10:11 am
Views 7
Share Post

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने टी-20 की सबसे बड़ी जीत तो दर्ज कर ली मगर भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा का सपना अधूरा रह गया. जिसके लिए अब उन्हें अपने इस सपने को पूरा करने के लिए इंग्लैण्ड के दौरे का इंतज़ार करना पड़ेगा.

जी हाँ इस समय कोहली और रोहित दोनों ही अपने 2 हजार टी-20 रन पूरा करने  के काफी करीब थे. जिससे ये कयास लगाये जा रहे थे की दोनों ही धुरंधर बल्लेबाज इस सीरीज में ये कारनामा अपने नाम कर लेंगे. मगर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 97 रन की पारी खेलने वाले रोहित 2 हजार रन से 51 रन दूर थे जबकि कप्तान विराट कोहली को 17 रन की जरूरत थी.

कोहली के साथ नहीं किस्मत

virat kohli
virat kohli ( pic source-google )

आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में 6 नंबर पर बल्लेबाजी करने आये कोहली शुन्य पर आउट हो कर चलते बने. इसके बाद दूसरे टी-20 मैच में टीम में कई परिवर्तन करते हुए कोहली ओपनिंग में बल्लेबाजी करने आये. जिस दौरान वो सिर्फ एक चौका मार कर 9 रन ही बना पाये. ऐसे में अब वो अपने 2 हजार रन कके आंकड़े से 8 रन ही दूर है. जो की आशा करते है वो इंग्लैण्ड के खिलाफ पहले टी-20 में जरूर बना लेंगे.

हिटमैन ने मौका गंवाया

दूसरे टी-20 में रोहित को ओपनिंग का मौका नहीं मिला लेकिन उनको मैदान पर 13वें ओवर में ही उतरने का मौका मिल गया था. महज दो गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले ही वह वापस लौट गए. इस तरह उन्होंने भारत के लिए टी-20 में दो हजार रन बनाने वाले पहले पुरुष बल्लेबाज बनने का मौका गंवा दिया.

और पढ़िए:- जब बीच मैदान में रैना को किट बैग और पानी पिलाते नजर आये पूर्व कप्तान महेद्र सिंह धोनी

रोहित और विराट में नंबर एक की जंग जारी

Rohit and Kohli ( pic source-google )

इस तरह भारतीय कप्तान विराट कोही और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच सबसे पहले टी-20 में दो ह्क्स्जार रन पूरे करने के बीच प्रतिस्पर्धा जारी है. ऐसे में जो भी इन दोनों में पहले 2 हजार रन पूरा करेगा. वो पहला ऐसा करने वाला भारतीय बल्लेबाज बनेगा. जिसका पता शायद 3 जुलाई को इंग्लैण्ड के खिलाफ होने वाले पहले टी-20 मैच में चल जाए.