ट्रेंडिंग
12 साल बाद एक बार फिर से श्रीलंका ने लगायी दक्षिण अफ्रीका की लंका
By Shubham - Jul 23, 2018 10:56 am
Views 0
Share Post

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में धूल चटा दी है. पहले टेस्ट को तीन दिन में जीतने के बाद दूसरे मुकाबले में भी 199 रन से बड़ी जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने 12 साल बाद प्रोटियाज टीम का क्लीन स्वीप किया है.

Rangana Herath
Rangana Herath ( Pic Source-google )

श्रीलंकाई टीम ने दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 338 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 275 रन बनाकर पारी घोषित की. दिलरुवान परेरा और अकिला धनंजय की शानदार गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 124 रन पर सिमट गई.

दूसरी पारी में मेहमान टीम के सामने 490 रन के जीता का लक्ष्य था. रंगना हेराथ की शानदार गेंदबाजी के सामने पूरी टीम 290 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई. हेराथ ने दूसरी पारी में छह विकेट चटकाए.

एक बार पहले भी किया है क्लीन स्वीप 

दो टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों मुकाबले जीतकर श्रीलंकाई टीम ने दूसरी बार प्रोटियाज टीम का क्लीन स्वीप किया. इससे पहले साल 2006 में श्रीलंका दौरे पर आई टीम को भी मेजबान ने 2-0 से हराया था.

और पढ़िए:- भारतीय युवा ब्रिगेड के कोच राहुल द्रविड़ ने जताया भरोसा ये खिलाड़ी इंग्लैण्ड में मचाएगा धमाल

11 टेस्ट सीरीज में श्रीलंका की तीसरी जीत

अब तक श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच कुल 11 टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी है. इसमें ज्यादातर में अफ्रीकी टीम ही हावी रही है. यह महज तीसरा मौका था जब श्रीलंका के हाथ जीत से रंगे है. 2004 में खेली गई दो मैचों की सीरीज में श्रीलंका ने 1-0 जबकि 2006 में हुई सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी.