ट्रेंडिंग
टीम होटल में लड़की लाया श्रीलंकाई क्रिकेटर, उसके दोस्त पर लगा रेप का आरोप
By Shubham - Jul 23, 2018 11:38 am
Views 3
Share Post

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भले ही श्रीलंका ने टेस्ट सीरीज अपने नाम किया लेकिन टीम के लिए बुरी खबर है. टीम के सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका को एक साल के लिए क्रिकेट से बैन किया जा सकता है. गुणातिलका पर शर्मनाक आरोप लगे हैं. खबरों की मानें तो श्रीलंकाई क्रिकेटर के ऊपर टीम होटल में नॉर्वे की एक लड़की को लाने का आरोप लगा है जिसने उनके दोस्त पर रेप का आरोप लगाया है.

Gunatilaka
Gunatilaka ( Pic Source-google )

दनुष्का और उसके दोस्त नार्वे की दो महिलाओं को रविवार की सुबह उस होटल में लेकर आए जहां श्रीलंकाई टीम ठहरी थी. बाद में एक महिला ने दूसरे व्यक्ति पर रेप का आरोप लगाया जो श्रीलंकाई मूल का  ब्रिटिश पासपोर्टधारी है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

इस घटना के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने सख्ती दिखाते हुए गुणातिलका को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से बैन कर दिया गया है. खबरों की मानें तो उन्हें एक साल के लिए बैन किया जा सकता है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया ,‘‘उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और हम मामले की जांच कर रहे हैं. नार्वे की एक पर्यटक ने रेप का आरोप लगाया है.’’

उन्होंने कहा कि गुणतिलका पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है. श्रीलंका क्रिकेट ने हालांकि आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में उसे सस्पेंड कर दिया है.

आचार संहिता के तहत मैचों के दौरान खिलाड़ियों के लिए रात में होटल के कमरों में रहना अनिवार्य है और वे मेहमान नहीं ला सकते. बोर्ड जांच का नतीजा आने तक मौजूदा टेस्ट की उसकी मैच फीस भी रोककर रखेगा.

और पढ़िए:- भारतीय युवा ब्रिगेड के कोच राहुल द्रविड़ ने जताया भरोसा ये खिलाड़ी इंग्लैण्ड में मचाएगा धमाल

पहले भी हो चुके हैं सस्पेंड

ये पहला मौका नहीं है जब गुणतिलका को क्रिकेट से सस्पेंड किया गया है. इससे पहले 2017 में उन्हें छह वनडे मुकाबले(बाद में तीन वनडे का बैन हटा लिया गया) के लिए सस्पेंड किया गया था. पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले ट्रेनिंग सेशन में गुणतिलका बिना अपनी किट के साथ पहुंच गए थे. उनके इस रवैये के बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.