ट्रेंडिंग
इंग्लैण्ड में धोनी ने किया ऐसा कारनामा, जिससे पाकिस्तान का हुआ नुकसान
By Shubham - Jul 4, 2018 10:27 am
Views 1
Share Post

भारतीय क्रिकेट टीम ने अंग्रेजो के खिलाफ़ पहले मैच में उनकी जमीन पर शानदार आगाज किया. इंग्लैण्ड के खिलाफ तीन मैचो की टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने भारत पर आठ विकेट से जीत दर्ज की. जिसमे भारतीय खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये. इनमे सबसे ख़ास रिकॉर्ड रहा टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम. जिन्होंने एक पाकिस्तान खिलादो को पीछे छोड़ कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

Dhoni Stumping
Dhoni Stumping indvseng ( pic source-google )

जी हाँ इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए पहले टी-20 में धोनी ने बिना बल्ला उठाए ही एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.  इस मैच में पूर्व कप्तान धोनी ने कुलदीप यादव की गेंद पर दो बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया.

तोड़ा पाकितानी खिलाड़ी का रिकॉर्ड

धोनी ने विकेट के पीछे एक ऐसा कारनामा अंजाम दिया जिससे पाकिस्तान की नींद उड़ा दी. इंग्लैंड के खिलाफ दो स्टंपिंग करने के साथ ही धोनी टी-20 में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले विकेटकीपर बन गए. इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के विकेटकीपर कामरान अकमल के नाम था. उन्होंने 32 स्टंपिंग किए थे जबकि धोनी ने 33 बल्लेबाज को स्टंप आउट कर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

और पढ़िए:- कुलदीप ने अपने जादुई प्रदर्शन के पीछे बताया विराट और कोहली का हाथ, किया खुलासा

लगातार गेंद पर दो स्टंपिंग

मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ धोनी ने दो लगातार गेंद पर स्टंपिंग क. धोनी और कुलदीप यादव ने लगातार दो गेंद पर इंग्लैंड के दो धुरंधर का विकेट चटकाकर मैच का रुख पलट दिया. 13.3 गेंद पर कुलदीप की गेंद पर पहले धोनी ने जॉनी बेयरस्टो का स्टंप किया. अगली गेंद पर जो रूट भी चाइनामैन की गेंद को पढ़ने से चूके और धोनी ने उनको भी वापसी का टिकट थमा दिया.

अब सबसे आगे है धोनी 

विश्व क्रिकेट में अब तक महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे कुल 107 बल्लेबाज को स्टंप आउट किया है। विश्व क्रिकेट को अलविदा कह चुके श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को नाम 99 स्टंपिंग का रिकॉर्ड दर्ज है।