ट्रेंडिंग
आयरलैंड टिकट में धोनी का नाम छाप अपने देश में मचा रहा है धमाल
By Shubham - Jun 6, 2018 11:37 am
Views 3
Share Post

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग आईपीएल-11 में धमाल मचाने के बाद अब भारतीय टीम के खिलाड़ी अन्तराष्ट्रीय मैच में खेलते नजर आयेंगे. ऐसे में टीम इंडिया 14 जून से कप्तान विराट कोहली की गैर-हाज़िरी में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलने उतरेगी.ये ऐतिहासिक टेस्ट मैच बेंगलुरू में खेला जायेगा. जिसके बाद भारतीय टीम जून के आखिरी में इंग्लैण्ड व आयरलैंड से सीरीज खेलने के लिए यु.के का विदेशी दौरा करेगी.  

दरअसल इसी महीने टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून को दो टी20 मुकाबले खेलेगी. भारतीय टीम के आयरलैंड दौरे से आयरलैंड क्रिकेट टीम और उनका बोर्ड बेहद उत्साहित है. इतना ही नहीं उन्होंने वहां खेले जाने वाले मैचों के टिकट बेचने और प्रमोशन के लिए भारतीय स्टार धोनी के नाम का इस्तेमाल किया है.

धोनी के चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं उनके कूल अंदाज के कारण उन्हें हर कोई जानता है. क्रिकेट आयरलैंड ने दोनों मुकाबले के लिए धोनी के नाम को इस्तेमाल करने की कोशिश की है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर धोनी की तस्वीर के साथ लिखा, ‘एमएस धोनी आ रहे हैं और आप उन्हें 27 जून के मालाहाइड में खेलते देख सकते हैं. ये कितनी बड़ी बात है? साल 2011 में टाइम मैगज़ीन ने धोनी को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया था.’


आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज़ के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड रवाना हो जाएगा. जहां पर वो 3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मुकाबले खेलेगा. गौरतलब है की एमएस धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान हैं. जिनकी कप्तानी में भारत ने एक विश्वकप, एक टी20 विश्वकप और चैम्पियंस ट्रॉफी अपने नाम कर वन-डे मक्रिकेट के बादशाह भी बने थे.