ट्रेंडिंग
धोनी ने उठाया सराहनीय कदम मरीजो के लिए नीलम करेंगे अपनी जर्सी नंबर 7
By Shubham - Jul 19, 2018 11:47 am
Views 5
Share Post

इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान धीमी पारियों के लिए पप्रसिद्ध हुए महेद्र सिंह धोनी की चौतरफा आलोचना हो रही है, लेकिन सभी जानते हैं कि धोनी एक लौते कप्‍तान हैं जिन्‍होंने भारत को आईसीसी के सभी टूर्नामेंट में विजेता बनाया. धोनी की कप्‍तानी में भारत ने 2007 में टी-20 विश्‍व कप जीता. जिसके बाद 2011 में 50 ओवरों के क्रिकेट में हम विश्‍व विजेता बने. इतना ही नहीं धोनी की कप्‍तानी में ही साल 2013 में भारत ने चैंपियन्‍स ट्रॉफी अपने नाम की थी. ऐसे में अब धोनी एक पुण्य का काम करने जा रहे है.

कैंसर के मरीजों की मदद करेंगे धोनी 

Dhoni Jersey no. 7
Dhoni Jersey no. 7 ( pic source-google )

धोनी ने हाल ही में इंग्‍लैंड दौरे पर वनडे में अपने 10 हजार रन पूरे किए. उन्‍होंने अपने 300 कैच और 107 स्‍टंपिंग भी पूरे किए हैं. जिसके बाद धोनी ने अब अपनी जर्सी को नीलाम करने का निर्णय लिया है. धोनी सात नंबर की जर्सी पहनते हैं. सात जुलाई को ही उनका जन्‍मदिन आता है. ये उनका लकी नंबर भी है. जर्सी को बेचने से इकट्ठा हुई राशि को वो चैरिटी में दान दे देंगे.

और पढ़िए:- IPL के इस अंदाज में अब खेली जायेगी ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग BBL

नौ अगस्‍त तक चलेगी ऑक्‍शन की प्रक्रिया

बताया जा रहा है कि हाल ही में स्निकर्स कंपनी के विज्ञापन के दौरान धोनी जिस जर्सी नंबर- 7 पहनकर नजर आए थे, वही जर्सी नीलाम की जा रही है. साल्‍ट स्काउट नामक कंपनी ने धोनी की जर्सी बेचने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जर्सी का ऑनलाइन ऑक्‍शन किया जाएगा जो नौ अगस्‍त तक चलेगा. ऑक्‍शन से प्राप्‍त हुई राशि का कैंसर के मरीजों के लिए इस्‍तेमाल किया जाएगा. धोनी इस राशि को ल्यूकेमिया लिम्फोमा फाउंडेशन को देंगे. जिन परिवारों की आय 30 हजार सालान से कम हैं केवल उनकी मदद इस राशि से की जाएगी.