ट्रेंडिंग
कपिल देव की बायोपिक ’83’ में इस शानदार किरदार में नजर आयेंगे नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी
By Shubham - Jul 4, 2018 1:35 pm
Views 1
Share Post

बॉलीवुड के दमदार एक्टर रणवीर सिंह जल्द ही भारतीय टीम के कप्तान रहे दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव की बायॉपिक में नजर आएंगे. वहीं इस फिल्म से जुड़ी एक और बात का भी खुलासा हुआ है कि इस बायॉपिक में कपिल देव बने रणवीर सिंह के कोच का किरदार नवाजुद्दीन सिद्दीकी निभाएंगे.

kapil dev and ranvir singh
kapil dev and ranvir singh ( pic source-google )

जी हां, हाल ही में पता चला है कि कबीर खान के निर्देशन में बनाई जा रही कपिल देव की इस बायोपिक में कोच के किरदार के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ऑफर आया है क्योंकि कबीर खान के मुताबिक कोच के रोल के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिट रहेंगे. नवाजुद्दीन सिद्दीकी इससे पहले कबीर खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में एक रिपोर्टर के किरदार में नजर आ चुकें हैें.

आपको बता दें कि फिल्म में यह दिखाया जाएगा कि किस तरह से कप्तान कपिल देव ने अपनी बेहतरीन कप्तानी से वेस्टइंडीज को मात देकर पहला विश्वकप का खिताब भारत के नाम किया था. यह बात 25 जून साल 1983 की है जिसके बाद भारतीय क्रिकेट का एक नया दौर शुरू हुआ था. फिल्म को अगले साल अगस्त में रिलीज किया जाएगा.

और पढ़िए:- भारत से बुरी तरह हारने के बाद भी इंग्लैण्ड ने मनाया जश्न, जानिये वजह

वहीं एक इंटरव्यू के दौरान रणवीर ने इस बायॉपिक के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं इस दौर में पैदा हुआ हूं जिस समय क्रिकेट का बहुत क्रेज था. जब कबीर ने मुझे इसकी कहानी सुनाई, तो मैं काफी हैरान रह गया. मैं यह जानकर हैरान था कि भारतीय क्रिकेट टीम को इस मुकाम तक पहुंचने में कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। एक बड़ी क्रिकेट कहानी से बढ़कर यह एक संघर्ष की कहानी है.