ट्रेंडिंग
स्टीव स्मिथ को लगा एक और करार झटका, एक साल बाद मुश्किल होगा टीम में आना
By Shubham - Jun 14, 2018 9:41 am
Views 4
Share Post

बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के नए कोच बने जस्टिन लैंगर ने उस समय के कप्तान रहे स्टीव स्मिथ पर ऊँगली उठायी है. लैंगर ने कहा आस्ट्रेलियाई टीम ने केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ की घटना से पहले ‘बिगड़ैल बच्चों’ जैसा व्यवहार किया और स्टीव स्मिथ इस स्थिति से निबटने के लिये दमदार कप्तान साबित नहीं हुए..

गौरतलब है की साउथ अफ्रीका में हुई गेंद से छेड़छाड़ के बाद स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बैनक्राफ्ट तीनों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेललिया ने बैन लगा दिया था.

Lainger
Justin Lainger ( pic source-google )

लैंगर ने ब्रिटिश स्काई टीवी से कहा,‘‘एक समय विरोधी टीमें हमें इसलिए पसंद नहीं करती थी क्योंकि हम वास्तव में बहुत अच्छी और कड़ी क्रिकेट खेलते थे. हम कुशल थे और हमने कई मैच जीते.’’

उन्होंने कहा , ‘‘अगर आपका प्रतिद्वंद्वी अच्छा है तो विरोधी टीम आपको पसंद नहीं करेगी लेकिन पिछले 12 महीनों के दौरान काफी कुछ गलत हुआ और खिलाड़ियों ने बिगड़ैल बच्चों की तरह व्यवहार किया.’’

लैंगर ने कहा कि गेंद से छेड़छाड़ विवाद से वह सकते में पड़ गये थे. उनसे पूछा गया कि पिछली टीमों और स्मिथ की टीम में क्या अंतर था तो उन्होंने कप्तानी पर उंगली उठायी.

और पढ़िए:- संजू के यो-यो टेस्ट में फेल होने के पीछे की वजह आयी सामने, कोच ने किया खुलासा

उन्होंने कहा , ‘‘मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ अपनी नेतृत्व क्षमता में पर्याप्त दमदार नहीं थे. लेकिन वह क्रिकेट को दिलोजान से चाहता है, कड़ी मेहनत करता है और बहुत अच्छा इंसान है. इसमें कोई संदेह नहीं.’’

steven smith and david warner
steven smith and david warner ( pic source-google )

इस तरह टीम के नए कोच जस्टिन लैंगर के बर्ताव को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है की स्टीव स्मिथ की टीम में वापसी की राह आसान नहीं है. आगामी विश्व कप 2019 शुरू होने से एक-दो महीने पहले ही स्मिथ पर से बैन हटेगा. जिसके बाद वो किसी भी हाल में राष्ट्रीय टीम में वापसी करना चाहेंगे. ऐसे में एक साल बाद स्मिथ को काफी कसौटियो पर खरा उतरना होगा तभी उनकी टीम में वापसी हो सकती है.

क्योंकि कोच लैंगर के हाथ में अब अगले साल होने वाले विश्वकप से पहले कुछ ही महीने बचे है. जिनमे उन्हें एक मज़बूत ऑस्ट्रेलिया टीम तैयार करनी है. जिसके चलते अगले साल ये साफ़ हो जायेगा की लैंगर की बनायी टीम कैसा प्रदर्शन कर रही है. अगर टीम इस बीच शानदार प्रदर्शन करती है तो बीच में स्मिथ की वापसी काफी मुश्किल हो सकती है.