ट्रेंडिंग
संजू के यो-यो टेस्ट में फेल होने के पीछे की वजह आयी सामने, कोच ने किया खुलासा
By Shubham - Jun 13, 2018 1:42 pm
Views 1
Share Post

भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प की तलाश जारी है. उनके बाद भारतीय टीम में कौन सा विकेट कीपर आएगा ये तो आने वला वक़्त बतायेगा. मगर उनके विकल्प के रूप में मजबूत दावा पेश करने वाले उभरते हुए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को इंग्लैण्ड दौरे से बाहर कर दिया गया है. जिसके पीछे की वजह उनकी खराब फिटनेस बनी. इस कारण वो यो-यो टेस्ट में फेल हो गये और इंडिया-ए के इंग्लैण्ड दौरे से उन्हें बाहर होना पड़ा. जिसके बाद विश्व के श्रेष्ठ कोचों में से एक देव व्हाटमोर ने संजू के फेल होने का कारण बताया है.

कोच ने बतायी असली वजह

whatmore
whatmore ( pic source-google )

 केरल टीम के कोच व्‍हाटमोर ने वेबसाइट क्रिकेट नेक्‍स्‍ट से कहा कि संजू का पिछला सीजन काफी व्‍यस्‍त रहा. इसलिए मुझे लगता है कि इस 23 वर्षीय खिलाड़ी का टेस्‍ट में फेल होने की वजह थकान भी हो सकती है. बकौल व्‍हाटमोर, ‘ कभी-कभी थकान बढ़ जाती है जब आपको रिकवरी करने का इतना समय नहीं मिल पाता है. उन्‍होंने इंडिया-ए के लिए खेला. इसके बाद रणजी ट्रॉफी खेली और फिर आईपीएल खेले. ये आसान नहीं होता है.’

संजू की जगह इशान को मिली जगह 

Ishan Kishan
Ishan Kishan ( pic source-google )

23 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इंग्लैंड दौरे से पहले यो-यो टेस्ट में फेल हो गए. जिससे उनके स्थान पर मुंबई इंडियंस के युवा विकेटकीपर इशान किशन को ताम में जगह मिल गयी और वो अब इंग्लैण्ड दौरे पर जा चुके है.  

आईपीएल में नहीं मिला संजू को कोई ट्रेनर 

sanju samson
sanju samson ( pic source-google )

गौरतलब है की आईपीएल-11 में संजू राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से खेले थे.  सूत्रों की मानें तो शुरुआत में राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम में जॉन ग्‍लोस्‍टर फिटनेस ट्रेनर थे. बाद में अगास्‍टाइन को ये जिम्‍मेदारी सौंपी गई. लेकिन वो भी अंत में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) टीम एटलेटिको डि कोलकाता (एटीके) के साथ जुड़ गए. ऐसे में कहा जा सकता है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स पूरे सीजन के दौरान एक अच्‍छे ट्रेनर की तलाश में जुटी रही. जिसके कारण संजू खुद को फिट रखने में नाकामयाब रह गये.