आईपीएल 2018
भारत के स्टार गेंदबाज आशीष नेहरा की लाइन जब इस हसीना को देख गयी बिगड़ फिर 9 साल बाद की शादी
By Shubham - Apr 29, 2018 11:37 am
Views 7
Share Post

भारत के स्टार गेंदबाज आशीष नेहरा जो की मैदान के अंदर अपनी धारदार गेंदबाजी के बाद अपनी मस्ती के लिए भी काफी जाने जाते है. अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से 2003 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मात्र 29 रन देकर 6 विकट लेने वाले नेहरा पाजी का आज जन्म दिन है. आज उनके इस विशेष दिन में हम आपको उनके सबसे ख़ास पहलु से रूबरू करवाएंगे.

Ashish Nehra
Ashish Nehra

जी हाँ आशीष नेहरा के क्रिकेट कैरियर से हर कोई वाकिफ है. सभी जानते है इस खिलाड़ी को अपने खेल के साथ-साथ कितनी ज्यादा चोटों का सामना करना पडा है. इतनी ज्यादा चोटें लगने के बाद भी नेहरा ने कभी हार नहीं मानी और मैदान में दोबारा वापसी 2011 में की. इस तरह नेहरा ने अपना आखरी टी-20 मैच 2017 में अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में जहां से क्रिकेट शुरू किया वही अंत भी किया.  नेहरा ने क्रिकेट में अपने ज़िन्दगी के सबसे खूबसूरत 18 साल गुज़ार दिए.

इस लड़की के सामने नेहरा हुए बोल्ड 

Ashish Nehra with his wife
Ashish Nehra with his wife

आशीष नेहरा की गेंदबाजी में जितना पैनापन है ठीक उसके विपरीत अपनी जिंदगी में वो काफी मजाकिया  किस्म के व्यक्ति है. अक्सर उनके साथी सहवाग और कोहली से उनके मजाकियाँ किस्से सुनने को मिलते रहते है. आशीष नेहरा के इसी मजाकिया अंदाज से एक लड़की का दिल उनपर आ गया या ये कहे की नेहरा पाजी की लाइन एंड लेंथ उनको देखकर भटक गयी. दरअसल 2002 में जब वह इंग्लैंड दौरे पर गए तो मैच के दौरान एक लड़की को देखकर दिल्ली का ये तेज़ गेंदबाज अपना दिल हार बैठा. यह लड़की कोई और नहीं बल्कि रुश्मा थीं, जो आज उनकी पत्नी हैं.  इसके बाद उनमें जान-पहचान हुई और वह रोज मिलने लगे. धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार पनपता गया और इस कपल ने 9 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था.

मजाक-मजाक में  नेहरा ने की शादी

Ashish Nehra with his wife
Ashish Nehra with his wife

एक इंटरव्यू में नेहरा ने कहा था कि 23 मार्च 2009 को जब वह एक दोस्त के साथ बैठे थे तो उन्हें अचानक लगा कि अब शादी कर लेनी चाहिए. जब उन्होंने यह रुश्मा को बताया को उन्होंने पहले इसे मजाक समझा. लेकिन अगले दिन जब नेहरा ने फिर उनसे यही बात कही तो वह 26 मार्च को अपनी मां के साथ दिल्ली आ गईं. इसके बाद 2 अप्रैल 2009 को दोनों एक दूसरे के हो गए. नेहरा की शादी को 8 साल हो चुके हैं और वह अपनी पत्नी को लकी चार्म भी मानते हैं. इस कपल के दो बच्चे आरुष और अरियाना हैं.

 

Ashish Nehra
Ashish Nehra

 

इस तरह 29 अप्रैल 1979 को दिल्ली में जन्मे आशीष नेहरा ने अपने क्रिकेट कैरियर से लेकर निजी जीवन तक को काफी अच्छे से सम्हाला हुआ है. 18 सालों के क्रिकेट कैरियर में नेहरा की 12 बार सर्जरी हुई है. जिसके चलते वो एक अच्छे टेस्ट मैच गेंदबाज नहीं बन पाये. नेहरा ने कुल 120 वनडे, 17 टेस्ट मैच और 27 टी-20 खेले है. इन दिनों आशीष नेहरा आईपीएल -11 में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स के साथ मेंटोर के रूप में कार्यरत है.