आईपीएल 2018
विराट कोहली से बल्ला लेकर धोनी के खेमे में लगा दी आग चेन्नई के इस बल्लेबाज ने
By Shubham - May 30, 2018 10:07 am
Views 0
Share Post

इस साल आईपीएल-11 चेन्नई सुपर किंग्स के नाम रहा. चेन्नई ने अपने खिलाड़ियों के दम पर फाइनल मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल की. जिसके बाद पूरा भारत नीले कपड़ो के बजाये पीले रंग में डूबता  हुआ नजर आया. रंगारंग लीग में दो साल वापसी करने वाली चेन्नई की टीम में सिर्फ कोई एक खिलाड़ी ही नहीं बल्कि पूरी टीम के सभी खिलाड़ी सीजन भर शानदार फॉर्म में रहे. जिनमे से एक अंबाती रायडू ने तो अपनी खतरनाक बल्ल्लेबाजी से सभी को चौका दिया. उनकी इस साल शानदार बल्लेबाजी के चलते उन्हें आगामी इंग्लैंड दौरे पर भारतीय वन-डे टीम में फिर से 2 साल बाद जगह मिल गयी है.

Ambati Raydu
Ambati Raydu ( pic source-google )

आईपीएल की शुरुआत में मुंबई की ओर से खेलने वाले रायडू इस साल धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम से खेले. जिसमे सबसे ज्यादा चेन्नई की तरफ से रन बनाने के मामले में रायडू आगे रहे. रायडू ने चेन्नई की तरफ से 13 मैच खेले जिसमे 43 के शानदार औसत से कुल 602 रन ठोक डाले.

रायडू की इस खतरनाक बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई ने तीसरी बार आईपीएल खिताब पर कब्ज़ा किया. जिसके बाद रायडू ने अपनी टीम के साथी हरभजन सिंह के साथ अपनी बल्लेबाजी के बार में एक मज़ेदार खुलासा किया है.

हरभजन के शो में किया खुलासा

Raydu and Harbhajn play for mumbai Indians
Raydu and Harbhajn play for mumbai Indians

अपने सीएसके के साथी हरभजन सिंह से उनके यूट्यूब शो ‘क्विक हील भज्जी ब्लास्ट’ में रायडू ने सीक्रेट का खुलासा करते हुए कहा कि वो हर साल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से एक बैट लेते हैं. रायडू बोले, ‘हर साल विराट से एक बैट लेता हूं. ये उसको भी मालूम हो गया कि टशन है. इस साल तो गाली देके दिया है.’

हरभजन से बात करते हुए रायडू ने बताया कि उन्हें शुरू में क्रिकेट खेलने का बिल्कुल शौक नहीं था. मुझे पढ़ना ज्यादा पसंद था लेकिन मेरे पिता ने मुझे जबरदस्ती क्रिकेट एकेडमी में डाल दिया था.

गौरतलब है की हरभजन और रायडू एक साथ मुंबई के लिए भी काफी समय तक खेल चुके हैं. जिसके बाद भज्जी ने भी रायडू के बारे में एक खुलासा किया और कहा हैदराबाद के बल्लेबाज के पास एक भी मोबाइल फोन नहीं हैं.

और पढ़िए:- चेन्नई सुपर किंग्स के जश्न में सबसे नीचे रहने वाली टीम का खिलाड़ी क्यों हुआ शामिल ?

इस पर रायडू ने जवाब देते हुए कहा कि जब भी वो कुछ सोच रहे होते हैं और अगर किसी का कॉल आ जाता है तो उनका दिमाग उसी समय सोचना बंद कर देता है इसलिए वो अपने पास इस आधुनिक जमाने में एक भी फोन नहीं रखते.

चैट के समय रायडू ने कहा कि मेरे आदर्श वीवीएस लक्ष्मण, सचिन और रिकी पॉंटिंग हैं. तो वहीं सचिन को लेकर रायडू ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद भी वो कहते हैं अभी उन्हें काफी सीखने की जरूरत है. यही बात मुझे सचिन की अच्छी लगती है. जिसके लिए मैं उनकी तहे दिल से इतनी इज्जत करता हूं.