आईपीएल 2018
IPL 2017 के ये 4 स्टार खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल 2018 में हुए बुरी तरह से फ्लॉप
By Shubham - May 20, 2018 4:28 pm
Views 9
Share Post

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग आईपीएल जहां एक रात में खिलाड़ी फर्श से अर्श पर पहुँच जाता है. इस लीग के द्वारा कई ऐसे गुमनाम खिलाड़ी हर साल निकल कर आते है. जो अपने नाम का सिक्का इस लीग में शानदार प्रदर्शन कर जमा लेते है. वही इसके विपरीत कुछ ऐसे बड़े-बड़े नामी खिलाड़ी भी होते है जिनके नाम तो बड़े होते है लेकिन दर्शन छोटे रहते है. जिसका मतलब वो टीम में अपने नाम के अनुसार ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाते है. जाहिर है मनी फॉर वैल्यू वाले इस गेम में इन खिलाड़ियों के लिए काफी परेशानी खड़ी हो जाती है. आज हम आपको ऐसे ही 4 स्टार के बारे में बतायेंगे जिनके नाम तो काफी बड़े-बड़े थे, मगर इस साल आईपीएल 11 में उनका प्रदर्शन काफी निराश जनक रहा है.

#1. मनोज तिवारी

Manoj Tiwari
Manoj Tiwari (pic source-google)

भारत के घरेलु सीजन में हमेशा से अच्छा प्रदर्शन करने वाले मिडिल आर्डर बल्लेबाज मनोज तिवारी को इस साल प्रीती जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था. मनोज भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी कई वन-डे मैच खेल चुके है. ऐसे में उन्हें घरेलु मैदानों का काफी अच्छे से अनुभव था.

मनोज ने पिछले साल आईपीएल 2017 में राईजिंग पुणे के लिए बेहतरीन कुछ मैच जीताऊ पारिया भी खेली थी. जिसके चलते मनोज ने पिछले आईपीएल में 32.40 के औसत से 324 रन बनाये थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 137.28 का था.

मनोज के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पंजाब की टीम को भी उनसे बड़ी उम्मीदे थी. मध्यक्रम में लगातार युवराज सिंह के फ्लॉप होने के बाद मनोज को उनकी जगह लाया गया. मगर मनोज भी इस साल फॉर्म में नजर नहीं आ रहे है. अपने खेले गये 4 मैचो में तिवारी ने महज 12 रन बनाये है. जो की उनके नाम के हिसाब से उन्हें शोभा नहीं देते.

Page 1 of 4 Next