ट्रेंडिंग
कोहली और साहा के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच से इशांत भी हो सकते है बाहर
By Shubham - Jun 8, 2018 8:36 am
Views 0
Share Post

अफगानिस्तान के खिलाफ एक मात्र ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलने से पहले भारत को एक बड़ा झटका लग सकता है. टीम से पहले ही बाहर हुए कप्तान विराट कोहली और रिद्धिमान साहा की बाद अब इशांत शर्मा के उपर भी खतर के बादल मंडराने लगे है. जिसके चलते वो भी सी टेस्ट मैच का हिस्सा बने ये बात खटाई में पड़ते नजर आ रही है.

ishant sharma
ishant sharma  ( pic source-google ) 

जी हाँ दरअसल रंगारंग टी-20 लीग आईपीएल-11 में इशांत को किसी भी फ्रेंचाइसी ने नहीं खरीदा. जिसके कारण वो इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड चले गये थे. ऐसे में अब खबर आ रही है की इशांत को वहां एक काउंटी मैंच के दौरान चोट लग गयी है. जिसके कारण उनका अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है.

इशांत की काउंटी टीम की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है कि खेलने के दौरान उनको चोट आई है. लेकिन चोट कितनी गंभीर है इस बात का अभी तक पता नहीं लग पाया है. ऐसे में अगर इशांत की चोट गंभीर हुई तो अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले ऐतिहासिक टेस्ट से ये गेंदबाज भी बाहर हो सकता है.

ishant sharma
ishant sharma ( pic source-google )

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब भारतीय तेज़ गेंदबाज़ काउंटी क्रिकेट के दौरान चोटिल हुआ है. इससे पहले इशांत को ग्लॉस्टरशायर मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए कंधे में चोट लग गयी थी. जिसके कारण वो पिछला मैच भी नहीं खेल पाए थे. लेकिन इशांत ने जल्द ही चोट से उबरने के बाद अगले ही मैच में रॉयल लंदन एकदिवसीय कप में हिस्सा लिया था. उन्होंने लिस्ट ए टूर्नामेंट में 8 विकेट हासिल किए हैं.

इस टेस्ट मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे के कंधों पर कप्तानी का भार होगा. जबकि भारतीय टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टीम में 8 साल बाद दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है.