ट्रेंडिंग
सीनियर का जूनियर पर भी दिखा असर इंग्लैण्ड में वेस्ट इंडीज को हराकर इंडिया-ए ने जीती सीरीज
By Shubham - Jul 14, 2018 9:00 am
Views 1
Share Post

पिछले मैच की तरह इस मैच की भी पहली पारी में पिछड़ने के बाद एक बार फिर इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ शानदार वापसी की. पहला चार दिवसीय मुकाबला भले ही बराबरी पर खत्म हुआ था लेकिन दुसरे मुकाबले में भारत की युवा ब्रिगेड ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मुकाबले के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली. भारत की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेल इंडिया-ए को पांच विकेट से जीत दिला दी.

दूसरी पारी में इंडिया ‘ए’ के सामने जीत के लिए 321 रन का लक्ष्य था जो उसने खेल के चौथे और अंतिम दिन पांच विकेट खोकर हासिल किया. पंत ने केवल 71 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए और जयंत यादव (23) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 100 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

भारतीय टीम ने सुबह तीन विकेट पर 214 रन से आगे खेलना शुरू किया था. तब वह लक्ष्य से 107 रन पीछे था. भारत ने हालांकि अंकित बावने (एक) और कल के नाबाद बल्लेबाज हनुमा विहारी (68) के विकेट पहले तीन ओवर में ही गंवा दिए. यहीं से पंत ने जिम्मेदारी संभाली और कैरेबियाई टीम की वापसी करने की उम्मीदों पर पानी फेरा. विहारी ने कल कप्तान करूण नायर (55) के साथ तीसरे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा था.

वेस्टइंडीज ए ने अपनी पहली पारी में 302 रन बनाये थे जिसके जवाब में भारतीय टीम 192 रन ही बना पायी थी. वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 210 रन बनाकर भारत को मुश्किल लक्ष्य दिया था.

इन दोनों टीमों के बीच बैकनहम में खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था. भारतीय टीम अब इंग्लैंड ए के खिलाफ वारेस्टर में अनऑफिशियल टेस्ट खेलेगी.

देखे विडियो:-