ट्रेंडिंग
एशिया कप में फखर से निपटने के लिए हसी ने दिया भारत को गुरु मंत्र
By Shubham - Jul 25, 2018 10:50 am
Views 7
Share Post

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइक हसी ने भारतीय गेंदबाजों को सलाह दी है कि सितंबर से दुबई में शुरू हो रहे एशिया कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के आक्रामक सलामी बल्लेबाज फखर जमां के सामने गेंद की गति को कम रखें. एशिया कप में भारत और पाकिस्‍तान की टीम 19 सितंबर को आमने सामने होंगी.

दोहरा शतक जड़ बनाए कई रिकॉर्ड

Fakhar Zaman
Fakhar Zaman ( Pic Source-google )

शानदार फार्म में चल रहे फखर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में 156 गेंद पर 210 रन बनाए और वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के पहले तथा दुनिया के छठे बल्लेबाज बने. इतना ही नहीं फखर ने वनडे में सबसे तेजी से 1000 रन पूरे करने का विवियन रिचडर्स का रिकार्ड भी उन्होंने तोड़ा.

फखर जमां को इस तरह नहीं जमने देगा भारत 

Michael Hussey
Michael Hussey ( Pic Source-google )

हसी ने कहा ,‘‘ फखर के सामने अच्छी लाइन और लैंग्थ रखनी होगी. अनुशासित गेंदबाजी करके उसे शुरूआत में ही जोखिम लेने पर मजबूर करना होगा. उसके सामने गेंद की गति कम रखने का फायदा मिलेगा. ’’ फखर ने पिछले साल भारत के खिलाफ चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में शतक जमाया था. हसी ने कहा ,‘‘फखर शानदार फॉर्म में है और भारत के खिलाफ चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में उसका शतक कौन भूल सकता है.’

हसी ने कहा ,‘‘वह तेजी से रन बनाता है और गेंदबाजों पर दबाव बनाता है. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान प्रबल दावेदार होंगे लेकिन अफगानिस्तान भी उलटफेर कर सकता है.’’

और पढ़िए:- यूथ टेस्ट मैच में भारत के ओपनर पवन शाह चूंके तिहरे से, तोड़ा तन्मय श्रीवास्तव का रिकॉर्ड

इस तरह भारत को अगर एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर वापसी करनी है तो फखर जमां को जमने नहीं देना है. बता दे को फखर ऑफ साइड के बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी है. इस लिहाज से भारतीय गेंदबाजों को शुरू में उनके शरीर पर या पैड लाइन पर गेंदबाजी करनी चाहिए. जिससे उन्हें ऑफ साइड में मारने के लिए रूम नहीं मिलेगा और वो जोखिम लेने में मजबूर हो जायेंगे. इस तरह भारत एशिया कप में फखर के उपर विजय प्राप्त कर सकता है.