ट्रेंडिंग
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज भी धोनी की करने चले थे नकल, बाद में हुए इस तरह विफल
By Shubham - Jul 23, 2018 9:02 am
Views 5
Share Post

पाकिस्तान की टीम ने ज़िम्बाब्वे को को पांच वन-डे मैचो की सीरीज में कही से भी आगे नही आने दिया. जिसके चलते पाकिस्तान टीम ने ज़िम्बाब्वे को उसके घर में 5-0 से सूपड़ा साफ़ कर दिया. मगर इसी बीच पाकिस्तान के विकेट कीपर कप्तान सरफराज अहमद ने एक ऐसा दांव खेला जिसकी वजह से उन्हें हंसी का पात्र बनना पड़ा.

Sarfraz Khan
Sarfraz Ahmed ( Pic Source-google )

जी हाँ दरअसल पाकिस्तानी कप्तान सरफराज़ अहमद ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को कॉपी करने की कोशिश की और उनकी ये कोशिश बुरी तरह से फेल हो गई. जिसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर लोग उनकी मौज ले रहे है.

ज़िम्बाब्वे की पारी के 48वें ओवर में जब पाकिस्तानी टीम जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी. तो कप्तान सरफराज़ ने अपने विकेटकीपिंग गलव्स और पैड्स हटाए और गेंद को थाम लिया. इसके बाद उन्होंने अपने विकेटकीपिंग गलव्स आखिरी के दो ओवरों के लिए फखर जमां को सौंपे.

अपने वनडे करियर में पहला ओवर फेंकने आए सरफराज़ विकेट तो नहीं चटका पाए लेकिन उन्होंने महज़ 6 रन खर्चे. लेकिन इसके बाद जब वो आखिरी ओवर में एक बार फिर गेंद लेकर आगे बढ़े तो ये दांव उलटा पड़ गया. ज़िम्बाब्वे के गेंदबाज़ पीटर मूर ने मिडविकेट एरिया में अपने बल्ले से ऐसा छक्का लगाया कि सरफराज समेत पूरी टीम देखती रह गई की गेंद कहा गिरी है.

ये पहला मौका था जब सरफराज़ ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया और ये गलत साबित हो गया. उन्होंने दो ओवरों में 15 रन खर्च किए. इससे पहले धोनी ने भी 2009 चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान कीपिंग छोड़कर गेंद डाली. लेकिन धोनी यहां पर विकेट लेने में कामयाब रहे थे.

और पढ़िए:- युवराज सिंह ने किया खुलासा, कैंसर जैसी बीमारी से बचने के पीछे इनका बताया हाथ

हालांकि भले ही गेंद से वो फेल हुए हों लेकिन उनकी कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने ज़िम्बाब्वे को 5-0 से हराकर वाइटवाश कर लिया है. इस जीत के बाद सरफराजड ने कहा,’पूरी टीम के मिलेजुले प्रयास की वजह से हमने ज़िम्बाब्वे को 5-0 से हराया.’

देखें विडियो :-