इतिहास के पन्नों से
क्रिकेट इतिहास के ये शीर्ष पांच ऐसे खिलाड़ी जो कभी भी नहीं आउट हुए शुन्य पर
By Shubham - Jun 23, 2018 12:51 pm
Views 12
Share Post

क्रिकेट को पूरी दुनिया में लोग इसलिए पसंद करते है क्योंकि ये अनिश्चितताओं से भरा हुआ खेल है. इस खेल में कब क्या हो जाए कुछ अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. जिसके चलते दर्शक ही नहीं बल्कि  खिलाड़ी भी खुद को काफी भयभीत महसूस करते है. उन पर क्रिकेट के मैदान में रन बनाने का काफी दबाव रहता है. लाखों लोगो से खचा-खच भरे मैदान के बीचो बीच क्रीज पर खड़े होने मात्र से ही आम आदमी के पसीने छूट आयेंगे. इतने तनाव भरे मौहाल में रन बनाना सबसे मुश्किल काम होता है.

जिसके चलते सबसे ज्यादा तनाव तो तब होता है जब आप पहली गेंदब खेल रहे होते है. उस समय ये मायने नहीं रखता की आप कितने बड़े बल्लेबाज है. बड़े से बड़े दिग्गज बल्लेबाज जैसे की सचिन, ब्रायन लारा और रिकी पोंटिंग तक बिना रन बनाये जीरो पर आउट हुए है. ऐसे में आज हम उन पांच खिलाड़ियों के बारे में आपको बतायेंगे. जो कभी भी वन-डे क्रिकेट के इतिहास में शुन्य यानी की जीरो पर आउट नहीं हुए है.

#1. केप्लर वेसल्स

Kepler-Wessells
Kepler-Wessells ( pic source-google )

केप्लर वेसल्स का नाम भला कौन नहीं जानता क्योंकि ये शानदार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही देश की टीमों के लिए क्रिकेट खेला है. केप्लर आज इस मामले में सबसे आगे है जो कभी शुन्य पर आउट नहीं हुए है. वेसल्स ने अपने कैरियर के दौरान कुल 109 मैच खेले जिसमें एक बार भीडक नहीं बनाई है. पूरे कैरियर में इन्होंने 105 पारियों में 3367 रन बनाये.

Page 1 of 5 Next