ट्रेंडिंग
IPL के बाद कल से शुरू हो रही कनाड़ा टी-20 लीग में दिग्गज खिलाड़ी मचाएंगे धमाल
By Shubham - Jun 28, 2018 12:15 pm
Views 5
Share Post

आईपीएल-11 के खत्म होने के बाद टी-20 के धाकड़ बल्लेबाजो को अब आप एक बार फिर से फटाफट क्रिकेट खेलते हुए देख पायेंगे. कनाड़ा में होने वाली ग्लोबल टी-20 लीग में आंद्रे रसेल, क्रिस गेल, डी.जे ब्रावो, और पोलार्ड जैसे खिलाड़ी शिरकत करते नजर आयेंगे. इतना ही नहीं बॉल टेम्परिंग के कारण बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को भी बूम-बूम अफरीदी के साथ गरजते हुए देखेंगे. इस लीग की शुरुआत कल 29 जून से होगी.

इस लीग का मुख्य उद्देश्य कनाडा में क्रिकेट को बढ़ावा देना है. इस लीग में 6 टीमे भाग लेंगी. जिसमे पूरी दुनिया से क्रिकेट के दमदार खिलाड़ियों को खरीदा गया है. ये सभी खिलाड़ी इस लीग में कड़ी प्रतिस्पर्धा के साथ दर्शकों के लिए काफी रोमांचक मैच प्रदान करेंगे.
इसमें भाग लेने वाली छः टीमो के नाम टोरंटो नेशनल, वेनकोवर नाइट, मोनीटेरल टाइगर्स, एडमोंटन रॉयल्स और विनिपेग हॉक  है.

कौन सा खिलाड़ी खेलेगा कौन सी टीम में

steven smith and david warner
steven smith and david warner ( pic source-google )

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक साल का बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ को इस लीग में मार्की खिलाडी बताया गया है. जिसके चलते उन्हें टोरंटो नेशनल ने खरीदा है. इनकी टीम में डैरेन सैमी और कीरोन पोलार्ड भी शामिल है.

जबकि वही स्मिथ के साथी वार्नर को तीसरे राउंड में विनिपेग हॉक टीम ने खरीदा है.

पहले ही राउंड में टी-20 में धमाका मचाने वाले क्रिस गेल और बूम-बूम अफरीदी को वेनकोवर नाइट और एडमोंटन रॉयल्स ने खरीदा है.

और पढ़िए:- फीफा विश्वकप 2018 से जर्मनी के बाहर होने पर लोगो ने कोहली को बोला सबसे बड़ा पनौती

इसके बाद आईपीएल-11 में केकेआर की तरफ से धमाल मचाने वाले कैरिबियाई साथी सुनील नरेन और आंद्रे रसेल इस लीग में अलग-अलग टीम से खेलते नजर आयेंगे. सुनील को वेनकोवर नाइट तो रसेल को मोनीटेरल टाइगर्स ने खरीदा है.

वही इस साल तीसरी बार आईपीएल खिताबी जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख हरफनमौला खिलाड़ी डी जे ब्रावो को विनिपेग हॉक ने खरीदा है.