आईपीएल 2018
IPL 2018: पोलार्ड के अर्धशतक के दमपर मुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब को दिया 187 रनों का लक्ष्य
By Cricshots Team - May 16, 2018 4:39 pm
Views 0
Share Post
Kings XI Punjab vs Mumbai Indians
Kings XI Punjab vs Mumbai Indians

आईपीएल 11 में बुधवार को खेले जा रहे सीजन के 50वें मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स XI पंजाब को जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य दिया है। प्लेऑफ के लिहाज से इस अहम मुकाबले में मुंबई शुरुआती ओवर्स में फेल हुए लेकिन फिर टीम सम्मानजनक स्कोर बनाने में कामयाब रही। मुंबई ने सूर्यकुमार यादव(27), क्रुणाल पांड्या(32) और किरोन पोलार्ड(50) की पारी के बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 186 रन बनाए। पंजाब की तरफ से एंड्रयू टाई ने फिर से शानदार गेंदबाजी की और सर्वाधिक 4 विकेट झटके वहीं कप्तान आर अश्विन ने 2 विकेट हासिल किए।

तेज शुरुआत के साथ गवांए तेजी से विकेट

पंजाब द्वारा बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद मुंबई ने काफी तेज शुरुआत की। दोनों के बीच 37 रन की साझेदारी हुई थी कि चौथे ओवर की पहली गेंद पर एंड्रयू टाय ने एविन लेविस को आउट कर दिया। लेविस 9 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद छठे ओवर में टाई ने ही 59 के स्कोर पर ईशान किशन और सूर्युकमार यादव को आउट कर दिया। सूर्यकुमार ने 15 गेंदों में 27 रन की पारी खेली जबकि किशन ने किशन ने 20 रन बनाए। इसके बाद खराब फॉर्म से जुझ रहे कप्तान रोहित शर्मा से हालांकि इस अहम मुकाबले में अच्छे पारी की उम्मीद थी लेकिन वो भी 6 रन बनाकर अंकित राजूपत की गेंद पर आउट हो गए।

क्रुणाल पांड्या-किरोन पोलार्ड ने पारी को संभाला

71 रन पर 4 विकेट गवांने के बाद क्रुणाल पांड्या और किरोन पोलार्ड ने मिलकर मुंबई की पारी को बल दिया और रनों की गति में तेजी लाई। दोनोें के बीच 5वें विकेट के लिए 65 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। 136 के कुल योग पर मार्कस स्टोयनिश ने क्रुणाल पांड्या को अपना शिकार बनाया। पांड्या ने 23 गेंदों में 32 रन की उम्दा पारी खेली जिसमें 1 चौके और 2 छक्के शामिल है। असके बाद हार्दिक पोलार्ड के साथ पारी को आगे बढ़ाते तब तक 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर कप्तान आर अश्वनि ने सेट बल्लेबाज किरोन पोलार्ड को 50 रन पर आउट किया। पोलार्ड ने 23 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

रनों की गति में आई गिरावट

लगभग सभी प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट गवांने के बाद क्रीज पर दो नए बल्लेबाज थे, हार्दिक पांड्या और बेन कटिंग्स। दोनों बल्लेबाजों पर दवाब साफ दिखाई दे रहा था क्योंकि पंजाब की कसी हुई गेंदबाजी के सामने दोनों रन बना में विफल हो रहे थे। 7 गेंद का सामना करके जब कटिंग्स 4 रन पर खेल रहे थे तब अश्विन ने उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाया। इसी के तपरुंत बाद पांड्या भी 12 गेंदों पर 9 रन खेलकर टाई के चैथे शिकार बने। आखिर के ओवर में मिचेल मैक्लेनेघन ने तेज पारी खेली और 7 गेंदों में 11 रन बनाकर नाबाद रहे वहीं मयंक मार्कंडे ने 7 रनों का योदान दिया।