ट्रेंडिंग
बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद पहली बार अपने देश की मिटटी में खेलेंगे डेविड वार्नर
By Shubham - Jul 20, 2018 10:06 am
Views 0
Share Post

साल 2018 की शुरुआत में हुए बॉलटेम्परिंग विवाद के बाद से एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर अब अपने देश की किसी लीग में खेलते दिखायी देंगे. वार्नर को नॉदर्न टेरिटरी स्‍ट्राइक लीग में खेलने का मौका मिला है. इस तरह ये पहला मौका होगा जब वार्नर बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद स्‍वदेश में किसी क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेंगे.

warner
David Warner ( Pic Source-google )

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने वार्नर पर बॉल टैंपरिंग मामले में 12 महीने का बैन लगाया है जिसमें फर्स्‍ट क्‍लास, लिस्‍ट ए और बिग बैश लीग तक भी शामिल है. वॉर्नर नॉदर्न टेरिटरी स्‍ट्राइक लीग में इस सप्‍ताहांत सिटी साइक्‍लोंस की ओर से 2 मैच खेलेंते हुए नजर आयेगे.

फेयरफैक्‍स मीडिया के मुताबिक, ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व उप कप्‍तान वार्नर इस टूर्नामेंट में नॉदर्न टाइड के खिलाफ शनिवार को डेब्‍यू करेंगे. इसके बाद वो कैमरन बेनक्रॉफ्ट की टीम डेजर्ट ब्‍लेज के खिलाफ रविवार को मैदान में उतरेंगे. वार्नर गुरुवार को एनटी में पहुंच चुके हैं.

Cameron Bancroft
Cameron Bancroft ( Pic source-google )

वही वार्नर के बाद बैन झेल रहे दूसरे सलामी बल्लेबाज बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा है. वो इस टूर्नामेंट में 6 मैच खेल चुके हैं. उन्‍होंने इन छह मैचों में 25.80 की औसत से 155 रन बनाए हैं. शुरू के तीन मैचों में कैमरन 10 रन तक भी नहीं पहुंच सके थे. इसके बाद उन्‍होंने अपनी फॉर्म हासिल कर ली और पिछली तीन पारियों में 2 अर्धशतक लगाए.

और पढ़िए:- IPL में लगी चोट के बाद फिजियो की गलती से स्वाहा हो सकता है रिद्धिमान साहा का कैरियर !

वार्नर शनिवार को मैदान पर उतरेंगे. उन्‍होंने इससे पहले ग्‍लोबल टी20 कनाडा लीग में हिस्‍सा लिया था. इस बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कनाडा में विनिपेग हॉक्‍स की ओर से खेलते हुए आठ पारियों में 13.63 की खराब औसत से रन बनाए थे. छह बार तो वह खाता भी नहीं खोल सके.