ट्रेंडिंग
डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बने राशिद खान
By Shubham - Jun 15, 2018 8:09 am
Views 0
Share Post

वो कहते है ना नाम बड़े मगर दर्शन छोटे, कुछ ऐसा ही हुआ अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाजों का हाल. भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले जितना ज्यादा राशिद खान और मुजीब ज़रदान के नाम हौआ बना हुआ था. घटा सब कुछ उसके विपरीत. भारत के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और मुरली विजय ने स्पिनरों की इतनी जमकर पिटायी लगायी को गेंद के धागे तक खोल डाले. जिसके चलते राशिद खान के नाम एक बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया. जहां एक तरफ ऐतिहासिक पहले टेस्ट मैच में अफगान स्पिनर विकटो का रिकॉर्ड बनाना चाहते थे, वही दूसरी तरफ बना डाला रनों का शतक.

Rashid Khan
Rashid Khan ( pic source-google )

जी हाँ बैंगलोर टेस्ट की पहली पारी में 34.5 ओवर में कुल 154 रन देने के बाद राशिद किसी टीम के डेब्यू मैच में सबसे महंगे गेंदबाज बन गए हैं. राशिद अपनी राष्ट्रीय टीम के डेब्यू मैच में 150 से ज्यादा रन लुटाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. राशिद से पहले राष्ट्रीय टीम के डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा 134 रन देने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के आमिर इलाही के नाम था.

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन राशिद को एक ही विकेट मिला था. राशिद ने कप्तान अजिंक्य रहाणए को एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई थी. वहीं दूसरे दिन निचले क्रम के बल्लेबाज ईशांत शर्मा को आउट कर राशिद ने भारतीय पारी को 474 पर रोका. लगभग 35 ओवर डालकर 150 से ज्यादा रन देने के बाद केवल दो विकेट मिलना किसी भी गेंदबाज के लिए निराशाजनक है.

और पढ़िए:- भारतीय टेस्ट टीम के लायक नहीं है हार्दिक पंड्या – आकाश चोपड़ा

टीम इंडिया की पहली पारी में बनाए 474 रन किसी टीम के डेब्यू मैच में विपक्षी द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है. अफगानिस्तान टीम को इस मैच में जीत हासिल करने के लिए पहली पारी में हर हाल में 400 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करना होगा. जिसके जवाब में उसकी शुरूआती हालत को देखर ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा है की वो फोलोआन भी बचा पायेगा. अफगान टीम ने 474 जैसे विहाल रनों का पीछा करते हुए 50 रन पर ही 5 विकेट गवां दिए है. जिसके बाद उसकी हालत इस मैच में काफी पतली हो गयी है.