ट्रेंडिंग
क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने लगाया था बैन अब इस टीम के बनेंगे कप्तान
By Shubham - Jul 4, 2018 12:54 pm
Views 1
Share Post

बॉल टैंपरिंग विवाद एक बाद एक साल का क्रिकेट बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्ल्लेबाज डेविड वार्नर अब ग्‍लोबल टी-20 कनाडा लीग में विनिपेग हॉक्‍स की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे. विनिपेग हॉक्‍स फ्रेंचाइजी ने टीम के नियमित कप्‍तान डवेन ब्रावो के निजी कारणों की वजह से टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के बाद यह फैसला लिया है.

warner
David Warner ( Pic source-google )

सबसे दिलचस्‍प बात ये है कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस वर्ष मार्च में केपटाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग मामले के बाद यह कहा था कि डेविड वार्नर अब कभी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी नहीं कर सकेंगे.

बॉल टैंपरिंग के इस मामले में स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट भी फंसे थे. स्मिथ पर 12 महीने का जबकि मैदान पर गेंद से छेड़छाड़ करते पकड़े गए बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा है.

विनिपेग के कोच पाकिस्‍तान के दिग्‍गज वकायर यूनुस ने कहा, ‘ मुझे पूरा भरोसा है कि वह (वार्नर) अच्छे कप्तान साबित होंगे। वह टीम मैन हैं. मैंने उन्हें आईपीएल में कप्तानी करते देखा है. वह अच्छे खिलाड़ी हैं और हमेशा अपने अनुभव को बांटने में विश्वास रखते हैं. वो आगे बढ़कर टीम का प्रतिनिधित्‍व करते है.’

और पढ़िए:- विराट कोहली ने किया खुलासा, इसलिए भेजा था तीन नम्बर पर के.एल राहुल को

खास नहीं रही वापसी

बॉल टैंपरिंग के बाद पहली बार प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट खेल रहे डेविड वार्नर की वापसी कुछ खास नहीं रही है. वार्नर ने टी-20 कनाडा लीग के जरिए प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की है लेकिन वो 3 मैचों में अब तक 6 रन ही बना सके हैं. बावजूद इसके विनिपेग हॉक्‍स ने उन्‍हें कप्‍तानी के लिए उपयुक्‍त बताया है.