आईपीएल 2018
दो साल बाद अपने होम ग्राउंड पर केकेआर से भिड़ेगी चेन्नई, ये है दोनों टीमों की संभावित 11
By CricShots - Apr 10, 2018 6:58 am
Views 3
Share Post
Chennai-Super-Kings
Chennai-Super-Kings

आईपीएल 11 के 5वें मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से होगी। चेन्नई दो साल के बाद जब अपने घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में फैंस के बीच उतरेगी तो उनकी कोशिश अपने पिछले मैच के प्रदर्शन को बरकरार रखने पर होगा। मुकाबला रात 8 बजे से खेला जाएगा।

चेन्नई-कोलकाता दोनों ने आईपीएल 11 में किया विजयी आगाज

आईपीएल 11 में अब तक दोनों टीमों ने एक-एक मैच खेला है और अपने विरोधी को हराया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को ड्वेन ब्रावो की 68 रन की दमदारी पारी के दम पर हराया था। जबकि केकेआर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को सुनील नरेन के तूफानी अर्धशतक की मदद से हराकर शानादार अभियान की शुरुआत की थी।

चेन्नई सुपर किंग्स के पास है अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार

पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ चेन्नई की टीम ने हारते हारते ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंद में 68 रन की पारी के दमपर मैच अपने खेमे में कर लिया था। हालांकि टीम में ब्रावो, केदार जाधव और अंबाती रायुडू को छोड़कर कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका तो धोनी इसमें सुधार रना होगा। धोनी को सुरेश रैना के साथ मिलकर टीम के बल्लेबाजी क्रम को सुधारना होगा। हालांकि पहले मैच के बाद केदार जाधव के पूरे सीजन से बाहर हो जाने के बाद झटका जरूर लगा होगा लेकिन टीम के सभी खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी उठाए तो टीम अब भी मजबूत है।

गेंदाबाजी में मार्क वुड की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। स्पिनर हरभजन सिंह, रविंद्र जडेजा और इमरान ताहिर ने मिलकर मुंबई में पांच ही ओवर फेंके लेकिन यहां स्पिनरों की मददगार पिच पर उनकी भूमिका अधिक होगी।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित 11

एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो, शेन वाटसन, रवींद्र जडेजा, दीपक चहर, सैम बिलिंग, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर

कोलकाता नाइटराइडर्स भी है दूसरी जीत के लिए तैयार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू को हराया था। दिनेश कार्तिक की कप्तानी में टीम की बल्लेबाजी मजबूत लग रही थी। टीम में ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन खतरनाक बल्लेबाज है। जबकि मिचेल स्टार्क की गैरमौजूदगी में टॉम कूर्रन को मिले मौके का फायदा उठाना होगा। इनके साथ ही टीम के पास रॉबिन उथप्पा, मिचेल जॉनसन जैसे शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं जो अकेले मैच का रूख बदल सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित 11:

दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, नीतीश राणा, टॉम कुर्रन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, विनय कुमार और मिशेल जॉनसन