ट्रेंडिंग
नयी फ्रेचाईसी के साथ जुडा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( आरसीबी ) टीम का कर्ताधर्ता
By Shubham - Jun 19, 2018 9:39 am
Views 1
Share Post

पिछले एक दशक से इंडियन प्रीमीयर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से जुड़े डेनियल विटोरी अब एक और नयी टीम का हिस्सा बनने जा रहे है. आरसीबी के मुख्य कोच पद पर कार्यरत विटोरी टी-10 क्रिकेट लीग में केरला किंग्स के साथ जुड़ गए हैं. केरला किंग्स ने उन्हें नए सीजन के लिए अपनी टीम के साथ भी मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त किया है.

daniel vettori
daniel vettori ( pic source-google )

गौरतलब है की विटोरी इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हिट को भी कोच के तौर पर अपनी सेवाएं देते हैं. इस तरह विटोरी को कोचिंग का काफी अनुभव प्राप्त है. जिसके चलते हो सकता है शायद वो अपने देश न्यूजीलैंड को भी कोचिंग करते हुए दिखायी दे जाए, क्योंकि इन दिनों न्यूजीलैंड के मुख्य कोच का पद खाली है. जिसके चलते विटोरी अपने देश की टीम के कोच पद के लिए जरूर आवेदन करेंगे.

और पढ़िए:- 34 सालो के बाद ऑस्ट्रेलिया पहली बार हुआ टॉप-5 टीम से बाहर

बता दें कि विटोरी न्यूजीलैंड के लिए 133 टेस्ट, 295 वनडे और 34 टी-20 मैच खेले है. टेस्ट क्रिकेट में विटोरी ने 2.59 की किफायती इकॉनमी रेट से 362 विकेट लिए हैं जबकि वनडे में विटोरी के नाम 305 विकेट है. वहीं टी-20 क्रिकेट में विटोरी ने 38 विकेट निकाले हैं.

टी-10 क्रिकेट की सफलता को देखते हुए इस सीजन में दो नई टीमों को जोड़ा गया है. केरला किंग्स के अलावा इस लीग में मराठा अरिबेयंस, पखतुंस, बंगाल टाइगर्स, पंजाबी लिजेंड्स और श्रीलंका की भी एक टीम हिस्सा लेगी.