ट्रेंडिंग
भुवनेश्वर कुमार ने किया दिलचस्प खुलासा, गर्लफ्रेंड के चक्कर में सीखा स्विंग
By Shubham - Jun 9, 2018 2:11 pm
Views 7
Share Post

भारतीय टीम के स्विंग सुलतान माने जाने वाले तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी के सभी दीवाने है. सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेश तक में भी लोग इनकी अंदर/बाहर लहराती गेंदों को देखने आते है. आज क्रिकेट की दुनिया में भुवनेश्वर( भुवी ) के नाम का सिक्का काफी तेज़ चमक रहा है. भुवी जबसे भारतीय टीम में आये है उन्होने अपनी जगह पक्की कर ली है. इस समय तो वो टीम इंडिया के गेंदबाजी विभाग के प्रमुख गेंदबाज है.

bhuvneshwar kumar
bhuvneshwar kumar ( pic source-google )

ऐसे में बल्ले बनाने वाले शहर मेरठ से भुवी कैसे एक खतरनाक गेंदबाज नाम कर निकले. इस बात का खुलासा उन्होंने एक चैट शो में किया है. गौरव कपूर के फेमस शो ‘ब्रेकफ़ास्ट विथ चैम्पियंस’  में भुवी ने अपनी स्विंग गेंदबाजी के पीछे सीखने का काफी दिलचस्प कारण बताया है. जिसे जानकार आप भी हैरान रह जायेंगे. भुवी ने अपनी स्विंग गेंदबाजी के पीछे अपने प्यार यानी की गर्ल फ्रेंड को वजह बताया है.  उन्होंने कहा अपनी गर्ल फ्रेंड को चिट्ठी भेजने के चक्कर में मैं स्विंग गेंदबाजी सीख गया.

आउट स्विंग का खुलासा 

इस शो में भुवी ने कहा. “मै और मेरी गर्ल फ्रेंड बचपन से रिलेशनशिप में थे तो उसका घर मेरे घर के बाए हाथ में था. मगर उसके और मेरे घर के बीच में एक घर और पड़ता था. ऐसे में जब भी पत्थर या चिट्ठी फ़ेंक कर उसे बुलाना होता था. तो इस तरह फेंकना होता था की वो बीच वाले घर के चारो ओर से घूम क्र उसके घर में चला जाए. इस तरह मैंने सीखी आउट स्विंग.”

और पढ़िए:- गुरु नेहरा से ब्रह्मास्त्र सीख अंग्रेजो के स्टंप उखाड़ेंगे उमेश यादव

इन स्विंग का खुलासा 

वही कुछ दिनों बाद जब एक पेड़ और बड़ा हो गया तो मुझे उस पेड़ के पीछे से अंदर की तरफ से पत्थर फेंकना पड़ता था. इस तरह मैंने सीखी इन स्विंग. तो ऐसे में आप कह सकते है स्विंग का अंदाजा मुझे इस हरकत से ज्यादा अच्छे से मिला.

इस तरह आज के स्विंग सरताज भुवी ने अपनी गर्ल फ्रेंड को स्विंग गेंदबाजी सीखने के पीछे का क्रेडिट दिया. हालांकि भुवी ने आगे चलकर अपनी इसी गर्लफ्रेंड से हाल ही में साल दो साल पहले शादी भी की. जिसके बाद दोनों लोग स्विंग से भरपूर सुखी जीवन व्यतीत कर रहे है.

बात अगर भुवी की गेंदबाजी की करे तो इस साल आईपीएल-11 में भी उन्होंने कमाल को गेंदबाजी की थी. जिसमे उन्होंने रनरअप रही टीम सनराईजर्स हैदराबाद की टीम से 12 मैच खेलकर 9 विकेट लिए थे. मगर इससे पहले के पिछले दोनों साल 2016 और 2017 में भुवी पर्पल कैप( सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले) पहनने वाले गेंदबाज बने थे.