आईपीएल 2018
IPL 2018: पंजाब के शेरों के सामने होगी हैदराबाद के सनराइजर्स की चुनौती, जानिए संभावित 11 खिलाड़ी
By Cricshots Team - Apr 19, 2018 9:31 am
Views 1
Share Post
Sunrisers Hydrabad

आईपीएल 11 में गुरुवार को होने वाले मुकाबले में आज किंग्स XI पंजाब की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की मेजबानी करेगी। मुकाबाल रात 8 बजे से आईएस बिरला स्टेडियम में खेला जाएगा। केन विलियमसन की कप्तानी में खेल रही हैदराबाद टीम मौजूदा आईपीएल में एकमात्र ऐसी टीम है जो अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में हैदराबाज को इस बात का मनोवैज्ञानिक लाभ मिल सकता है। दूसरी तरफ अश्विन की टीम पंजाब ने भी पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को करीबी मुकाबले में 4 रनों से मात दी थी। दोनों की टीमों की कोशिश जीत के लय को बरकरार रखने पर होगी।

आईपीएल 2018 में अबतक विजयी रही है सनराइजर्स हैदराबाद

हैदराबाद की टीम अपने पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर के बिना भी मजबूत दिखाई दे रही है और टीम अबतक के खेल में विजयी रही है। हैदाराबाद ने इस सीजन में कुल तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स टीम को शिकस्त दी है। ये आंकड़ें इस बात की ओवर साफ इशारा करते है कि टीम के सभी खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में है और एक जुट प्रदर्शन पर काम कर रहे है।

ये खिलाड़ी हैदराबाद को बनाते है मजबूत

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस आईपीएल सीजन में सबसे संतुलित अंतिम 11 खिलाड़ी खिलाएं है जो टीम के लिए किसी भी स्थिति में सही साबित हो सकते। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पूरी लय में नजर आ रहे हैं इसमें उनका बखूबी साथ देते है ऋद्धिमान साहा। मध्यक्रम में कप्तान केन विलियमसन का साथ मनीष पांडे और दीपक हुड्डा देंगे। शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान जैसे ऑलराउंडर्स से आखिरी ओवर्स में लंबे हिट्स की अपेक्षा हमेशा रहती है। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल, शाकिब अल हसन और संदीप शर्मा की मौजूदगी में सनराइजर्स का गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित बनाती है।

सनराइजर्स हैदराबाद में अबतक इनका रहा है बेस्ट प्रदर्शन

बल्लेबाजी – शिखर धवन- मैच 3, रन 130, हाईएस्ट 78*, फिफ्टी 1, स्ट्राइक रेट 141.3

गेंदबाजी- शाकिब- मैच 3, विकेट 5, इकॉनमी 6.50, बेस्ट बोलिंग 2/21

संभावित अंतिम 11 –  केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),मनीष पाण्डेय, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टेंलेक, सिद्धार्थ कौल

किंग्स XI पंजाब भी नहीं है किसी से कम

किंग्स XI पंजाब की सबसे बड़ी ताकत उनकी बल्लेबाजी है। क्रिस गेल और केएल राहुल की गिनती IPL 2018 की सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी के रूप में हो रही है। युवराज सिंह, करूण नायर, मयंक अग्रवाल मध्यक्रम को मजबूती देते हैं, हालांकि ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज एरॉन फिंच का खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। कप्तान आर अश्विन, तेज गेंदबाज मोहित शर्मा, मुजरीब उर रहमान, एंड्रूय टॉय की गेंदबाजी भी मजबूत पक्ष।
किंग्स XI पंजाब में अबतक इनका रहा है बेस्ट प्रदर्शन
बल्लेबाजी- लोकेश राहुल- मैच 3, रन 135, हाईएस्ट 51, फिफ्टी 1, स्ट्राइक रेट 198.52

गेंदबाजी – अश्विन- मैच 3, विकेट 4, इकॉनमी 7.08, बेस्ट बोलिंग 2/30संभावित अंतिम 11 – क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर) , एरोन फिंच, करूण नायर, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह, बरिंदर सरन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाय, मोहित शर्मा, मुजीब जादरान.