आईपीएल 2018
अंग्रेजो को उनकी जमीन पर पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से दी मात
By Shubham - May 27, 2018 12:40 pm
Views 3
Share Post

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान टीम सीरीज की शुरुआत से पहले नौसिखियाँ बताई जा रही थी. जिसके बाद इन्ही नौसिखियो ने पहले टेस्ट मैच में अंग्रेजो को बुरी तरह उनकी जमीन में उन्हें धूल चटा दी है.

Pakistan batsmen
Pakistan batsmen (pic source-google)

क्रिकेट मैदान के मक्का लॉर्ड्स में पकिस्तान ने दो मैचो की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया है. जिससे अब पाकिस्तान ने सीरीज में 1-0 से बढत हासिल कर ली है. इंग्लैंड की टीम पूरे टेस्ट मैच के दौरान पहले दिन से आस-पास भी नहीं दिखी. जिसके चलते पाकिस्तान ने 9 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है.  

इस मैच में टॉस जीतकर अंग्रेजो ने पहले बल्लेबाजी चुनी. जिसके चलते उनकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 184 रन बनाकर आलआउट हो गये. जवाब में पाकिस्‍तान ने अपनी पहली पारी में 363 रन बनाकर 179 रन की बढ़त प्राप्‍त की. इंग्‍लैंड की ओर से दूसरी पारी में कप्‍तान जोए रूट ने सबसे अधिक 68 रन बनाए जबकि जोस बटलर ने 67 रन का अहम योगदान दिया. वही पहला टेस्ट मैच खेल रहे डोमिनिक बेस 57 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

Pakistan test team
Pakistan test team (pic source-google)

इस तरह इंग्‍लैंड ने तीसरे दिन 6 विकेट पर 235 रन बनाए थे. तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय बटलर 66 और बेस 55 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. बटलर और बसे ने सातवें विकेट पर 126 रन की साझेदारी की. इसके बाद अगले दिन के खेल में इंग्लैंड ने फिर से अपने विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए. जिसके चलते पकिस्तान के सामने सिर्फ 64 रनों का आसान सा लक्ष्य रखा.  

ऐसे में इंग्‍लैंड की ओर से रखे गए 64 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान की टीम ने चौथे दिन 1 विकेट पर 66 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाक की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. पाक ने 12 रन के कुल योग पर ओपनर अजहर अली का विकेट गंवा दिया था. अजहर को 4 रन पर जेम्‍स एंडरसन ने बोल्‍ड किया. हैरिस सोहेल 39 और इमाम उल हक 18 रन पर नाबाद लौटे. इससे पहले पेसर मोहम्‍मद आमिर (36/4) और मोहम्‍मद अब्‍बास (41/4) की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड की दूसरी पारी 242 रन पर समेट दी थी. जिसके चलते पकिस्तान को आसानी से अंग्रेजो पर जीत हासिल हुई.