ट्रेंडिंग
अफगानिस्तान टी 20 सीरीज से बाहर हुए मुस्तफिजुर रहमान
By Cricshots Team - May 29, 2018 11:36 am
Views 1
Share Post
Mustafizur Rehman
Mustafizur Rehman

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत में होने वाले टी 20 सीरीज से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान पैर में लगी चोट के कारण अगले महीने होने वाली टी 20 सीरीज से हट गए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलने वाले मुस्तफिजुर पिछले हफ्ते नेशनल ट्रेनिंग कैंप से जुड़े थे लेकिन उन्होंने दर्द की शिकायत की थी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि , ‘‘इसके बाद हुए टेस्ट में उसके बायें पैर के अंगूठे में चोट का पता चला है जिसके कारण वह कुछ हफ्तों तक बाहर रहेंगे।’ बयान के अनुसार , ‘‘इस तरह की चोटों से उबरने में तीन से चार हफ्ते का समय लगता है और इसलिए वह अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।’’

डॉक्टरों के अनुसार मुस्तफिजुर दो हफ्ते में रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे. हालाकि अभी तक बांग्लादेश बोर्ड ने मुस्तफिजुर की जगह किसी खिलाड़ी का नाम आगे नहीं लाया है। अफगानिस्तान भारत के देहरादून में तीन से सात जून तक पहली बार टी 20 सीरीज में बांग्लादेश की मेजबानी करेगा। अफगानिस्तान की टीम अपने पहले टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है जो 14 जून से बेंगलुरू में भारत के खिलाफ खेला जाएगा। अफगानिस्तान टी 20 अंतरराष्ट्रीय में आठवें नंबर की टीम है जबकि बांग्लादेश की रैकिंग 10 वीं हैं। अफगानिस्तान बोर्ड ने मंगलवार को टी 20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया।

अफगानिस्तान टी-20 टीम: असगर स्टेनिकजई (कप्तान), नजीब तारकाई, उस्मान घनी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जद्रान, सामील्ला शिनवारी, शफीकुल्ला शादक, दारविश राउली, मोहम्मद नबी, रशीद खान, गुलबदिन नाइब, करीम जनता, शराफुद्दीन अशरफ, शापूर ज़द्रान और अफताब आलम.

बांग्लादेश की टीम :- शाकिब अल हसन (कप्तान), महमुदुल्लाह, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुसाद्देक हुसैन, अरिफुल हक, मेहदी हसन मिराज, नजमुल इस्लाम, अबु हैदर, रुबेल हुसैन और अबु जायद.