ट्रेंडिंग
अफगानिस्तान के पास सुनहरा मौका आज बांग्लादेश को हरा ले सकता है अपनी हार का बदला
By Shubham - Jun 5, 2018 1:28 pm
Views 1
Share Post

भारत के 51 वें अन्तराष्ट्रीय स्टेडियम देहरादून में अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रात आठ बजे से शुरू होगा. पहले मुकाबले में अफगानियो ने  बांग्‍लादेश को 45 रन से बुरी तरह से हराया था. राशिद खान की फिरकी के सामने बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज नाचते नजर आये. जिसके कारण 168 के लक्ष्‍य के सामने बांग्लादेश की टीम 122 पर ही ढेर हो गई. बांग्‍लादेश सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है. अफगानिस्‍तान जैसी नई टीम से सीरीज हारने की जिल्‍लत से बचना है तो उसे हर हाल में आज मैच जीतना होगा.

अफगानिस्‍तान की स्पिन का देना होगा बांग्लादेश को जवाब 

Rashid khan

अफगानिस्‍तान की टीम ने बांग्‍लादेश को ऑलआउट जरूर किया, लेकिन 10 में से आठ विकेट स्पिन गेंदबाजों ने निकाले. राशिद खान और मोहम्‍मद नबी ने 20 में से 8 ओवर फेंके, जिसमें उन्‍होंने महज 34 रन दिए. अफगानिस्‍तान की गेंदबाजी की सबसे बड़ी ताकत उनकी स्पिन गेंदबाजी है. ऐसे में स्पिन गेंदबाजों से पार पाए बिना बांग्‍लादेश इस मैच को नहीं जीत सकता है.

अफगानिस्‍तान के पास बदला लेने का मौका

afg vs bng
afg vs bng

 

अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच पहली बार टी-20 द्विपक्षीय सीरीज खेली जा रही है. इससे पहले ये दोनों टीमें आईसीसी के टूर्नामेंट में ही आपस में भिड़े हैं. ऐसे में अफगानिस्‍तान की कोशिश रहेगी कि 1-0 की बढ़त का फायदा उठाते हुए पहली बार बांग्‍लादेश पर किसी भी तरह सीरीज में जीत दर्ज करे. इससे पहले साल 2016-17 में दोनों टीमों के बीच बांग्‍लादेश में तीन मैचों की वनडे मैच की सीरीज हो चुकी है, जिसमें बांग्‍लादेश को 2-1 से जीत मिली थी. ऐसे में वन-डे सीरीज में मिली हार का बदला लेने का काफी अच्छा मौका अफगानिस्तान के पास है. 

बांग्‍लादेश हारी तो बनाएगी शर्मनाक रिकॉर्ड

Afghanistan-vs-Bangladesh
Afghanistan-vs-Bangladesh

 अफगानिस्‍तान की टीम इससे पहले तीन बार जिम्‍बाब्‍वे को द्विपक्षीय सीरीज में हरा चुकी है. साल 2015-16, 2016-17 और साल 2017-18 में अफगानिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे को सीरीज हराई थी.  बांग्‍लादेश एक बार पहले अफगानिस्‍तान के खिलाफ अपने घर में सीरीज खेल चुका है, लेकिन उस सीरीज में उसे 2-1 से जीत मिली थी. ऐसे में अगर आज बांग्‍लादेश हार जाता है तो वो अफगानिस्‍तान से द्विपक्षीय सीरीज में हारने वाली ज़िम्बाब्वे के बाद दूसरी टीम बन जाएगी.