ट्रेंडिंग
क्रिकेट के भगवान सचिन और कप्तान कोहली को पछाड़ धोनी बने नंबर वन, केवल मोदी है आगे !
By Shubham - Jul 27, 2018 5:55 am
Views 0
Share Post

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के चाहने वालों की दुनियाँ में कोई कमी नहीं है. अब इस बात का प्रमाण भी सामने आ गया है. जिसमे ये साबित हो गया है की धोनी से बड़ा हिंदुस्तान में कोई खिलाड़ी नहीं है. YouGov के ताजा ऑनलाइन सर्वे में धोनी मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से भी आगे है. धोनी पॉपुलेरिटी के मामले में सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी से एक कदम पीछे हैं.

YouGov के ऑनलाइन सर्वे में 40 लाख लोगों ने हिस्सा लिया, जिसमें प्रशंसा के मामले में 7.7 फीसदी स्कोर के साथ धोनी को देश का नंबर 1 स्पोर्ट्समैन चुना गया. जिसके चलते धोनी सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पीछे रहे. धोनी के बाद दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर रहे जिन्हें 6.8% स्कोर मिला. कप्तान विराट कोहली को 4.8% स्कोर हासिल हुआ.

Survey List
Survey List of india’s admired preson by yougov ( Pic Source-google )

आपको बता दें भारत को एम एस धोनी वनडे, टी20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाले एकलौते कप्तान हैं. टेस्ट क्रिकेट में भी उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 27 मैच जीते और उन्होंने साल 2009 में पहली बार टीम इंडिया को नंबर 1 टेस्ट टीम बनाया.

भले ही धोनी ने भारत की कप्तानी छोड़ दी है लेकिन हाल ही में उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल चैंपियन बनाया. इस तरह उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल का ख़िताब भी तीन बार चेन्नई को जितवाया है.

और पढ़िए:- इंग्लैण्ड के कोच ने किया खुलासा, इस वजह से वन-डे में धीमा खेले महेंद्र सिंह धोनी

इंग्लैंड दौरे पर धोनी की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही थी और उनकी धीमी बल्लेबाजी के बाद उनके संन्यास की मांग उठ रही थी लेकिन इस ताजा सर्वे के बाद ये साबित हो गया है कि धोनी आज भी देश के सबसे पॉपुलर खिलाड़ी हैं.