ट्रेंडिंग
एक ही दिन में दो बार बना टी-20 में इतिहास, जिसके चलते साउथ अफ्रीका हारी दो बार
By Shubham - Jun 21, 2018 10:33 am
Views 0
Share Post

साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट के लिए कल का दिन काफी खराब रहा. इस एक ही दिन में खेले गये दो टी -20 मुकाबलों में अफ्रीका की टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं दोनों ही मैचो  में सामने वाली विरोधी टीम ने रिकॉर्ड बनाया. जिसमे पहले न्यूजीलैंड ने 216 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया फिर कुछ घंटो बाद ही इंग्लैंड ने 250 रन बनाकर इस रिकॉर्ड को तोड़ डाला.

बता दे की इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच महिला ट्राई सीरीज खेली जा रही है. जिसके मुकाबलो में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो बड़े स्कोर का रिकॉर्ड बना गया. दिन के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए तो दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 250 रन का स्कोर बना इतिहास रच डाला.

new-zealand-women-cricket
new zealand women cricket  ( pic source-google )

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड ने सबसे बड़ा महिला टी-20 का स्कोर खड़ा किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टैमी ब्यूमोंट ने आतिशी 116 रन की पारी खेलते हुए टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी. निर्धारित 20 ओवर में इंग्लैंड ने तीन विकेट खेकर महिला टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टारगेट सेट किया. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम 6 विकेट पर 129 रन ही बना सकी और मुकाबला 121 रन से मैच गंवा दिया.

और पढ़िए:- इंग्लैण्ड की धमाकेदार बल्लेबाजी देखकर, भयभीत हुए सौरव गाँगुली

न्यूजीलैंड ने भी हराया अफ्रीका को

इससे ठीक पहले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने सूजी बेट्स के 124 रन की मदद से महिला टी-20 का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था. 66 गेंद पर 16 चौके और 3 छक्के जमाते हुए सूजी बेट्स ने 124 रन की तूफानी पारी खेली थी. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट पर 150 रन बनाए और मैच 66 रन से गंवा दिया. इस तरह कल का दिन साउथ अफ्रीका की महिला टीम के लिए पूरी तरह से काला रहा.