आईपीएल 2018
बांग्लादेश को मिला भारत को विश्वकप जीताने वाले गुरु गैरी कर्स्टन का साथ
By Shubham - May 22, 2018 3:47 pm
Views 2
Share Post

भारत को 28 साल बाद विश्व कप 2011 जीतने वाले गुरु गैरी कर्स्टन अब पडोसी मुल्क बांग्लादेश के सलाहकार बन गये है. ऐसे में कर्स्टन का काम 2019 विश्वकप के लिए बांग्लादेश को बेहतरीन कोच ढूँढ़  कर देना है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष निजामउद्दिन चौधरी ने बताया कि, ‘गैरी कर्स्टन बांग्लादेश क्रिकेट के साथ जुड़ रहे हैं. कर्स्टन हमारे लिए नए कोच की तलाश करेंगे. कर्स्टन हमारे साथ कुछ दिनों के लिए ही रहेंगे.’

उन्होंने कहा, ‘हमने कर्स्टन से वर्ल्डकप तक के लिए करार करना चाहा. कर्स्टन ने अपनी सहमती भी दे दी भी लेकिन बाद में उन्होंने अपना मन बदलते हुए सिर्फ कोच के चुने जाने तक हमारे साथ बने रहने का फैसला किया है.’

कर्स्टन तीन दिन के लिए बांग्लादेश के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने बोर्ड के अधिकारियों के साथ कई सारी बैठक भी की. इसके बाद कर्स्टन ने टीम के टॉप खिलाड़ियों से भी मुलाकात की.

कर्स्टन ने मशरफे मुर्ताजा, मुसफिकुर रहीम और तमिम इकबाल के मुलाकात की. इस दौरान ने उन्होंने साल 2019 में होने वर्ल्डकप की तैयारी और योजनाओं के बारे में विचार विमर्श किया. गैरी बंगदेश के साथ हो सकता है विश्वकप 2019 तक जुड़े रहे.

भारतीय क्रिकेट की शान है गैरी

आपको बता दे की भारतीय क्रिकेट को धोनी के साथ अर्श से फर्श पर पहुचाने में दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज का काफी अहम योगदान रहा है. गैरी ने न सिर्फ टीम इंडिया को विश्वकप बल्कि उसे हर विभगा में नंबर एक पायदान भी हासिल करवाया है. इस तरह भारतीय क्रिकेट के इतिहास में जब-जब विश्वकप की बात होगी गैरी का नाम सुनहरे अक्षरों से लिखा जायेगा. गैरी एक बहुत ही शांत और क्रिकेट की काफी गहराइयों से जानने वाले व्यक्ति है. जिसके चलते अब बांग्लादेश ने अपने क्रिकेट में सुधार के  लिए उनकी सलाह लेना मुनासिब समझा है.अब देखते है की आने वाले समय में बांग्लादेश गैरी कर्स्टन की सेवा का कितना फायदा उठा पाता है.